इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह 

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 42 दिन रह गये हैं. हर खिलाड़ी का सपना होता हैं की वो अपनी टीम के लिए विश्व कप खेलें और जीते. अब जब सभी टीमें अपनी विश्व कप की टीम की घोषणा कर रहीं हैं तो कुछ खिलाड़ियों को ये सपना पूरा हो रहा हैं और कुछ खिलाड़ियों का ये सपना टूट रहा है. इनमें से ही एक नाम हैं इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर का.

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह 1

इंग्लैंड की टीम ने आज की विश्व कप के टीम की घोषणा

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह 2

इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा हैं. इसलिए इंग्लैंड की टीम को इस बार विश्व कप जीतने का दावेदार बताया जा रहा हैं. इंग्लैंड की टीम को विश्व कप से पहले पाकिस्तान और आयरलैंड से सीरीज खेलनी हैं. इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह दी हैं. अब आज इंग्लैंड की टीम ने अपनी विश्व कप टीम की घोषणा की हैं. इस टीम में उसने जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं दी हैं.

जोफ्रा आर्चर के टीम में होने से नाराज थे इंग्लैंड के कई खिलाड़ी

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह 3

बारबाडोस में जन्में इस खिलाड़ी को पिछले साल ही इंग्लैंड की टीम में शामिल होने की अनुमति मिली थी. जिसके बाद से लगातार कयास लगाये जा रहे थे, कि आर्चर इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं. इस खबर से इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी नाराज बताये जा रहें हैं. इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स ने कहा था कि

” अगर आर्चर टीम में आया और उसकी जगह कोई टीम से बाहर हुआ तो ये सही नहीं हैं. हमने एक टीम के रूप में पिछले 2 से 3 सालों में कई सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है और जीता है. अगर आप मुझसे पूछे तो यदि कोई भी मेरा साथी आर्चर के टीम में आने से बाहर हुआ तो मुझे दुख होगा.”

अनुभव को बड़ा मानते है क्रिस वोक्स

इस कारण जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह 4

क्रिस वोक्स ने आगे कहा कि

” जब आप देश के लिए खेलते हो तो कोई ना कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके टीम में आने के लिए अपने दरवाजे खोलता ही है लेकिन आपको टीम में पहले से ही खेल रहे खिलाड़ियों को विश्व कप के लिए आगे रखना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा कि

“इस समय हमारे ऊपर पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है. टीम के सभी खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं. एक नए खिलाड़ी के आने से कोई भी टीम से बाहर नहीं जाना चाहता.”

जोफ्रा आर्चर इस समय आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और राजस्थान के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. आर्चर गेंदबाजी के साथ ही साथ आखिरी के ओवरों में लंबे छक्के भी लगा सकते हैं.

इस तरह हैं इंग्लैंड की विश्व कप टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

 

Related posts