नवदीप सैनी को इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट डेब्यू का मौका मिलना नजर आ रहा है तय 1

इंडियन प्रीमियर लीग का इन दिनों तो 13वां सीजन अपने चरम पर है। आईपीएल का ये सीजन खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना काल के बा अपनी पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज खेलने जा रही है। कोरोना के कारण लंबे समय से भारत ने कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही है।

नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिल सकता है टेस्ट डेब्यू का मौका

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम टी20 सीरीज औ वनडे सीरीज के साथ ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज पर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें हैं जहां भारतीय क्रिकेट टीम 2018 की कामयाबी दोहराने की कोशिश करेगी।

नवदीप सैनी

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। अब तक भारत के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट में अपने करियर का आगाज कर चुके हैं।

ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से मिल सकता है फायदा

नवदीप सैनी का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के स्क्वॉड में चुना जाना पूरी तरह से तय है औ अब तो उनके इस टेस्ट सीरीज के दौरान अपने टेस्ट करियर के डेब्यू की भी उम्मीदें बनती नजर आ रही हैं। नवदीप सैनी को 2019 में वनडे और टी20 में डेब्यू का मौका मिला था।

नवदीप सैनी को इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट डेब्यू का मौका मिलना नजर आ रहा है तय 2

नवदीप सैनी को इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट डेब्यू का मौका मिलना नजर आ रहा है तय 3

टी20 में नवदीप सैनी ने 10 मैच खेले हैं जिसमें 13 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं 5 वनडे मैच खेले जिसमें 5 विकेट झटके हैं। तो वहीं अब नवदीप सैनी को टेस्ट डेब्यू का इंतजार है। मौजूदा स्थिति तो ऐसी बन रही है जिसमें सैनी को टेस्ट में भी डेब्यू का मौका मिल सकता है।

नवदीप सैनी का रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

आईपीएल के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के दो अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए हैं। चोट के कारण ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल से बाहर हो गए हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनके फिट होने पर संस्पेंस हैं। इसके अलावा हार्दिक पंड्या को भी फिटनेस के कारण गेंदबाजी से रोके रखा है।

भारतीय टीम

इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के अलावा उमेश यादव ही तेज गेंदबाजी के लिए फिट होंगे। ऐसे में तय नजर आ रहा है कि नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।