इस कारण से स्टीवन स्मिथ मैदान में ही अंपायर से करने लगे बहस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUS vs NZ- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीवन स्मिथ और अंपायर के बीच इस बात को लेकर हुई जोरदार बहस 

AUS vs NZ- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीवन स्मिथ और अंपायर के बीच इस बात को लेकर हुई जोरदार बहस

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन दोनों ही टीमों जीत के इरादें से मैदान में उतरी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच को बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया था।

बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 4 विकेट पर 257 रन

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हुए इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

AUS vs NZ- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीवन स्मिथ और अंपायर के बीच इस बात को लेकर हुई जोरदार बहस 1

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत तो खराब रही लेकिन फॉर्म में चल रहे लाबुशेन और स्टीवन स्मिथ की बढ़िया पारियों की मदद से पहले दिन के खेल के खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 257 रन बना लिए हैं और स्टीवन स्मिथ 77 रनों के साथ नाबाद बने हुए हैं।

स्टीव स्मिथ की मैच के दौरान हुई अंपायर नाइजल लॉंग के साथ बहस

मैच में वैसे तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बीच पहले दिन कांटे का मुकाबला रहा। लेकिन इस रोचक मुकाबले के बीच पहले दिन के खेल के दौरान अंपायर नाइजल लॉंग और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के बीच गर्मागर्म बहस हुई।

AUS vs NZ- बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टीवन स्मिथ और अंपायर के बीच इस बात को लेकर हुई जोरदार बहस 2

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान स्टीवन स्मिथ जब बल्लेबाजी कर रहे थे तभी नील वेगनर की एक गेंद स्टीव स्मिथ के शरीर से छुती हुई पीछे की तरफ चली गई। जिसके बाद स्मिथ रन दौड़ने के लिए निकले लेकिन अंपायर नाइजल लॉंग ने उन्हें वहीं अंदर रहने की सलाह दी।

रन लेने की बात को लेकर स्मिथ और अंपायर के बीच बहस

लेकिन इसके बाद कुछ देर में एक बार फिर से स्टीव स्मिथ इसी तरह से शरीर पर गेंद लगने के बाद रन लेने के लिए भागे और रन को पूरा कर लिया लेकिन अंपायर नाइजल लॉंग ने गेंद को डेड बॉल करार दिया। इससे स्मिथ बौखला गए और उन्होंने अंपायर के साथ जमकर बहस की।

नाइजल लॉंग के साथ स्टीवन स्मिथ काफी देर तक बहस करते देखे गए। उनका मामना था कि ये रन है लेकिन अंपायर का मानना था कि गेंद को खेलने की कोशिश ही नहीं करने के कारण गेंद डेड बॉल है। इसी दौरान कमेन्ट्री कर रहे शेन वार्न ने स्मिथ का समर्थन करते हुए कहा कि इस पर नियमों के हिसाब से रन लेने का अधिकार है। हालांकि आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर बल्लेबाज खेलने की कोशिश नहीं करें तो रन नहीं ले सकता है।

Related posts