विराट कोहली
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी क्रिकेटर ने अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में सफलता हासिल की है तो उसमें प्रतिभा अपार रही है। बिना हुनर के कोई भी खिलाड़ी सफलता हासिल नहीं कर सकता है। कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनकी खुद की तो विशेष प्रतिभा रहती है तो साथ ही अपनी टीम के साथी, टीम के कोच और पूरे टीम मैनेजमेंट का भी अहम योगदान रहता है।

भारत के इन 3 खिलाड़ियों की सफलता में है विदेशी खिलाड़ी का भी हाथ

इसी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम में शुरू से ही कई प्रतिभावन खिलाड़ी देखने को मिले हैं। इन खिलाड़ियों में भारत के मौजूदा टीम में भी एक से एक शानदार खिलाड़ी हैं, और आज क्रिकेट जगत में सफलता के शिखर पर पहुंच चुके हैं।

सोहम देसाई

लेकिन मौजूदा भारतीय टीम की बात करें तो इसमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके करियर में विदेशी खिलाड़ियों का भी खास साथ रहा है। तो आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जिनकी सफलता में माना जा सकता है इन विदेशी खिलाड़ियों का हाथ…

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम में आज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भारत ही नहीं विश्व क्रिकेट का सबसे चर्चित नाम हो चुका है। जसप्रीत बुमराह ने करीब 4 साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया और अपनी काबिलियत के दम पर वो आज विश्व क्रिकेट के नंबर वन तेज गेंदबाज माने जाते हैं। बुमराह भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट के मुख्य तेज गेंदबाज बन चुके हैं।

भारतीय टीम के मौजूदा इन 3 खिलाड़ियों की सफलता में विदेशी दिग्गजों का हाथ, जाने कैसे 1

जसप्रीत बुमराह जबरदस्त सफलता हासिल कर रहे हैं। उनकी सफलता में उनकी प्रतिभा का बड़ा योगदान है इससे इनकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन साथ ही बुमराह के लिए विदेशी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा का भी बड़ा रोल है। लसिथ मलिंगा ने बुमराह को मुंबई इंडियंस में रहते हुए गेंदबाजी को काफी निखारा। मलिंगा से बुमराह ने परफेक्ट यॉर्कर सीखी। बुमराह के लिे मलिंगा का बड़ा हाथ रहा है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse