आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन ने इस टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच 

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन भी आईपीएल से जुड़ गये हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज हैडिन आईपीएल में असिस्टेंट कोच के रूप में दिखेंगे। इससे पहले वह आईपीएल 2011 में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेल भी चुके हैं। एडम गिलक्रिस्ट के संन्यास के बाद वह ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख विकेटकीपर होने के साथ ही उपकप्तान भी रहे हैं।

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच 1

इस टीम से जुड़े

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच 2

ब्रैड हैडिन को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना असिस्टेंट कोच बनाया है। वह टीम में सिमन हेलमोट की जगह लेंगे। अब वह ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर काम करेंगे। बेलिस को टॉम मूडी की जगह टीम का हेड कोच बनाया गया था।

हैदराबाद ने आईपीएल 2016 को अपने नाम किया था लेकिन उसके बाद अच्छे प्रदर्शन के बावजूद विजेता नहीं बनी है। आईपीएल 2018 में वह फाइनल में पहुंचे थे लेकिन सीएसके के खिलाफ हार मिली थी।

साथ कर चुके काम

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच 3

ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन पहले भी साथ काम कर चुके हैं। सिडनी सिक्सर्स की कमान ब्रैड हैडिन के साथ में थी वहीं बेलिस उस टीम के कोच थे। यही वजह है कि दोनों एक- दूसरे को समझते हैं।

आईपीएल में हैडिन ने केकेआर के लिए खेला वहीं बेलिस भी केकेआर के कोच थे लेकिन दोनों एक समय पर फ्रेंचाइजी का हिस्सा नहीं थे। हैडिन 2011 में टीम के साथ थे वहीं बेलिस आईपीएल 2012 से 2015 तक टीम के कोच रहे।

ऐसा रहा है करियर

आईपीएल 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को इस IPL टीम ने बनाया अपना असिस्टेंट कोच 4

ब्रैड हैडिन में ऑस्ट्रेलिया के लिए 66 टेस्ट, 126 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले थे। उन्हें आईपीएल में एक ही मैच खेलने का मौका मिला था। टेस्ट में उनके नाम 3266, वनडे में 3121 और टी-20 इंटरनेशनल में 402 रन दर्ज हैं।

वह आईसीसी विश्व कप 2015 की विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा भी थे। विश्व कप का फाइनल मुकाबला उनके करियर का अंतिम वनडे मैच भी था। एशेज 2015 में उन्होंने अपना अंतिम मैच खेला था। इसके बाद वह टी-20 लीग में भी खेलते नजर आ चुके हैं।

Related posts