चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इस भारतीय दिग्गज ने दुनिया को कहा अलविदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

ICC Champions Trophy 2017

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इस भारतीय दिग्गज ने दुनिया को कहा अलविदा 

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी फाइनल मुकाबले से ठीक पहले इस भारतीय दिग्गज ने दुनिया को कहा अलविदा
Photo Credit : Getty Images

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष ज्योति बाजपेयी का बुधवार देर रात कानपुर में निधन हो गया। बाजपेयी (80) लंबे समय से बीमार थे।

बाजपेयी उत्तर प्रदेश के सबसे सम्मानित खेल प्रशासकों में से एक थे। वह बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव जैसे कई अहम पदों पर रहे।

कानपुर के ग्रीन पार्क में कुछ बड़े मैच कराने और स्थानीय प्रतिभाओं को मौका देने का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है।  धवन और रोहित नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को विराट कोहली ने बताया मैच विनर प्लेयर

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक एस.के. अग्रवाल ने कहा कि बाजपेयी को क्रिकेट में उनके योगदान और स्थानीय प्रतिभा को प्रोत्साहन देने के लिए जाना जाता है।

कांग्रेस नेता और भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयुक्त राजीव शुक्ला ने बाजपेयी के निधन पर शोक जताते हुए इसे खेल क्षेत्र के लिए एक बड़ी क्षति बताया।  सेमीफाइनल से पहले भुवी और जडेजा के साथ ये तस्वीर शेयर कर भावुक हुए कप्तान विराट कोहली

भारत और बांग्लादेश के बीच होना है सेमी फाइनल

photo credit : Getty images

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमी फाइनल मुकाबला बर्मिंघम के मैदान में खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच नम आँखों के साथ खेला जाएगा, दरअसल बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष के निधन की खबर से भारतीय क्रिकेट से जुड़े सभी लोग शोक मना रहे है और टीम इंडिया के लिए भी यह बेहद भावुक समय है.

क्रिकेटर्स ने ट्विटर पर दी श्रद्धांजलि

Photo Credit : Google

ज्योति बाजपाई का भारतीय क्रिकेट में काफी बड़ा योगदान रहा है और यही कारण है, कि पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के अधिकारीयों ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

यहाँ देखने कुछ ट्विट्स :

Related posts