ऑस्ट्रलियाई टीम के ख़राब प्रदर्शन का ज़िम्मेदार आईपीएल : माइकल कलार्क | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रलियाई टीम के ख़राब प्रदर्शन का ज़िम्मेदार आईपीएल : माइकल कलार्क 

ऑस्ट्रलियाई टीम के ख़राब प्रदर्शन का ज़िम्मेदार आईपीएल : माइकल कलार्क

पूर्व अॉस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क ने अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ीयों से आग्रह किया हैं कि, खिलाड़ी आईपीएल खेलने से पहले विचार करे.

इस साल के आईपीएल के दौरान कई अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चोटिल हुए थे और स्टीव स्मिथ को बीच में ही टुर्नामेंट छोड़ना पड़ा था. फिर उसके बाद स्टीव स्मिथ को क्रिकेट से आराम लेना पड़ा था और अॉस्ट्रेलिया को श्रीलंका में हार मिली थी. मिचेल स्टार्क चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे और जॉस हेजलेवूड को आराम दिया गया था. उसका परिणाम ये रहा था, कि अॉस्ट्रेलिया 5-0 से हारा था.

यह भी पढ़े : आईपीएल की टीमों से टक्कर लेने को तैयार है पाकिस्तान की टीमें

माईकल क्लार्क ने कहा, कि “दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ मुख्य तेज गेंदबाजों को आराम देना समझ से बाहर था, क्योंकि इसके पीछे का कारण खिलाड़ीयों का लगातार क्रिकेट खेलना रहा. देश के लिए खेलना हर क्रिकेटर का पहला प्राधान्य होना चाहिए. हर खिलाड़ी को साल में 6 हफ्तें आराम मिलना चाहिए लेकिन आईपीएल खेलना हैं या नहीं ये हर खिलाड़ी का निर्णय हैं.”

उन्होंने कहा, आईपीएल से कुछ अच्छी चीजें आपको मिलती हैं, लेकिन कुछ बुरी चीजें भी आपको नुकसान पहुंचाती है.

उन्होंने कहा, आप अॉस्ट्रेलिया के लिए खेलते हो तो आपको हर बार खेलना चाहिए वो कोई भी मैच हो. हमेशा अच्छी टीम ही मैदान पर उतरनी चाहिए.

माईकल क्लार्क ने कहा, कि

“अगर अॉस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त लेती हैं तो आखिरी वनडे में जॉस हैजलेवूड और मिचेल स्टार्क को आराम देना चाहिए और दूसरे खिलाड़ीयों को मौका देना चाहिए.”

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अॉस्ट्रेलिया पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज खेलेगी. फिर अॉस्ट्रेलिया भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने आएगी.

स्टिव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्टार्क हर फॉरमेट खेलते हैं और आईपीएल में भी उनकी भुमिका अहम हैं. आईपीएल के बाद तुरंत कुछ ही दिनों में चैंपियंस ट्रॉफी होने वाली हैं.

माईकल क्लार्क ने कहा, कि “चोट लगना ये खेल का हिस्सा हैं. अगर आप पुरा साल क्रिकेट खेलते हो तो आपको छोटी मोटी चोट जरूर लगेगी.”

यह भी पढ़े : महेला जयवर्धने ने आईपीएल में मिली नई भूमिका पर दिया बड़ा बयान

उन्होंने आखिर में कहा, कि “अब काफी ज्यादा क्रिकेट खेला जाता हैं, और आपको मानसिक तौर पर फिट रहने के लिए कुछ दिन आराम लेने की जरूरत हैं.”

Related posts