वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 

पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला गया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मैन इन ग्रीन सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सकी और लीग मैचों में प्वॉइट्ंस टेबल पर पांचवे स्थान पर रहते हुए अपने टूर्नामेंट का सफर खत्म किया।

पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 1

टीम के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने अपने देश के सीनियर खिलाड़ियों को अपना चरम बीत जाने के बाद भी करियर लंबा खींचते रहने के लिए दोषी ठहराया। साथ ही उन्होंने पिछले हफ्ते खत्म हुए वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन से बचने के लिए क्रिकेट बोर्ड से फॉर्म और फिटनेस से समझौता नहीं करने के लिए कहा है।

वकार ने सीनियर खिलाड़ियों को ठहराया हार का दोषी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने टीम के खराब प्रदर्शन पर गुस्सा जताते हुए कहा,

‘ वर्ल्ड कप शुरू होने के आखिरी क्षणों तक हमारी वर्ल्ड कप टीम तय नहीं हुई थी। सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे सीनियर खिलाड़ी अपना करियर खींचते रहने की कोशिश करते हैं और कोई भी उनसे कुछ नहीं कहता। कि अब उनके सम्मान के साथ विदाई लेने का समय है।’

वकार ने एक मीडियाकर्मी से बात करते हुए कहा

‘पिछले कई सालों से हम ऐसा देख रहे हैं कि हमारी टीम में स्थिरता नहीं है। आखिरी वक्त तक टीम नही निर्धारित होती और फिर अंत में सीनियर को टीम में शामिल कर दिया जाता है क्योंकि बोर्ड को बड़े टूर्नामेंट में हार का डर रहता है। अफगानिस्तान के खिलाफ हमारी टीम जिस तरह से जूझती नजर आई वह काफी निराशाजनक था।

वैसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए था। हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हम चयन में फिटनेस मामलों से ज्यादा वरिष्ठता और अन्य मसलों को तवज्जो देकर समझौता करते हैं।’

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप का सफर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान का सफर बेहद खराब रहा। इस टीम ने पहले मैच में हार के साथ टूर्नामेंट की शुरूआत की। हालांकि वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टीम को अपनी सधी हुई गेंदबाजी से चित कर दिया। लेकिन फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार उसके लिए काल साबित हुई। अपने चिर प्रतिद्वंदी से हारने के बाद पाकिस्तान टीम की हर जगह थू-थू होने लगी।

पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 2

सोशल मीडिया पर उनके फैंस आलोचकों में तब्दील हो गए। लेकिन इस हार के बाद ग्रीन मेन आर्मी ने बेहतरीन वापसी की और फिर लगातार 4 मैच अफगानिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज की। लेकिन बदकिस्मती से न्यूजीलैंड बेहतर रन रेट के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गई। पाकिस्तान की टीम ने पांचवे पायदा पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदा ली।

Related posts