आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा है। टूर्नामेंट में भारत जीत के रथ पर सवार है। भारत के ओपनर बल्लेबाज भारतीय टीम को मजबूत शुरूआत दे रहे तो वहीं मिडिल ऑर्डर भी फॉर्म में है। लगातार 3 जीत दर्ज कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पूर्व मुख्य कोच रह चुके गैरी कर्स्टन ने कप्तान कोहली के खेल पर अपने विचार रखे।

पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कप्तान कोहली की तारीफ करते हुए कहा- "जैसा वह रोज करते हैं असंभव है वो" 1
भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन जह भारतीय टीम को कोच थे तब विराट कोहली ने अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू किया थे और अब कोहली का नाम विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में लिया जाता है। एक मीडियाकर्मी से बात करके 2011 के विश्व विजेता कोच गैरा कर्स्टन ने हाल ही में खुलासा किया कि विराट कोहली हालिया दौर के महान बल्लेबाज क्यों हैं। कर्स्टन ने कहा,

“वह हर मायने में विश्व खेल के लिए महान हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में स्टीव स्मिथ के लिए उन्होंने जिस तरह फैंस को स्टीव स्मिथ को चियर करने इशारा किया, यह उसका ही एक उदाहरण है । उन्हें पता है कि एक कप्तान को क्या करना चाहिए। उनके गेंदबाजों का कैसे इस्तेमाल करना है और साथ ही हार्दिक पांड्या को नंबर 4 पर ले जाने का फैसला उनकी टीम के लिए कारगर रहा। ”

कोहली की सफलता के पीछे है उनकी अटूट तीव्रता

कर्स्टन के अनुसार कोहली की सफलता के पीछे की वजह उनकी अटूट तीव्रता है जो उन्हें दूसरों से बेहतर बनाती है। उन्होंने कहा,

पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कप्तान कोहली की तारीफ करते हुए कहा- "जैसा वह रोज करते हैं असंभव है वो" 2

“मैंने एक दशक से अधिक समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और मैं आपको अनुभव से बता सकता हूं कि हर एक दिन उसी तीव्रता के साथ खेलना असंभव है। आप अभी नहीं कर सकते अगर आपने एक दिन बड़ा शतक लगाया है, तो ऐसे मौके आते हैं जब आपके पास सिर्फ बाहर जाने और अगले दिन फिर से ऐसा करने की भूख नहीं होती है। ”

कर्स्टन ने आगे कहा, “लेकिन महान खिलाड़ियों को यह समस्या नहीं होती है। वे हर एक दिन को बदल देंगे और ऐसा हर एक दिन करेंगे या हर एक दिन करना चाहेंगे। विराट ऐसे ही हैं। मैं उसे देखता हूं और मैं आश्चर्यचकित होता हूं कि यह कैसे संभव है कि रोज शानदार प्रदर्शन किया जाए। लेकिन वह ऐसा करता है और इसलिए वह एक महान खिलाड़ी है। ”

रोहित की तारीफ में गुरू गैरी ने कही यह बातें

पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कप्तान कोहली की तारीफ करते हुए कहा- "जैसा वह रोज करते हैं असंभव है वो" 3

गुरु गैरी ने रोहित शर्मा की भी तारीफ करते हुए कहा,

“रोहित बतौर ओपनर पारी को नियंत्रित कर रहा है और टूर्नामेंट के माध्यम से शानदार दिख प्रदर्शन कर रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने वास्तव में अस्वाभाविक पारी खेली। वााकई वह एक बहुत अच्छा शतक था और आप देख सकते हैं कि वह सिर्फ इतना कर रहा था कि वह बाहर हो और अपनी टीम के लिए काम करे। यही सब करने की इच्छा है। ”

उन्हें यकीन था कि भारत टूर्नामेंट में हराने वाली टीम है, यह देखते हुए कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाया है।