/

बुरी खबर : विश्व क्रिकेट को लगा गहरा झटका इस स्टार का हुआ आकस्मिक निधन

जहाँ कल एक तरफ भारत के चौथा वनडे मैच जीतने की एक बहुत बड़ी खुशखबर आई, वही आज 1 सितम्बर को विश्व क्रिकेट के लिए एक बहुत बुरी खबर आ रही है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विश्व क्रिकेट के लिए इस बड़ी बुरी खबर का आने का कारण यह है कि क्रिकेट की दुनिया का एक मल्टी स्किल्स सितारा विश्व क्रिकेट ने खो दिया है.

राल्फ डैलर का हुआ निधन

बुरी खबर : विश्व क्रिकेट को लगा गहरा झटका इस स्टार का हुआ आकस्मिक निधन 1

विश्व क्रिकेट के लिए बुरी खबर यह है कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी व विश्व क्रिकेट के सबसे मलटीस्किल्स क्रिकेटर राल्फ डैलर का निधन हो गया है. राल्फ डैलर का निधन 69 साल की उम्र में हुआ है.

विश्व क्रिकेट के सबसे मलटीस्किल्स व्यक्ति थे राल्फ डैलर

अगर विश्व क्रिकेट का कोई सबसे मलटीस्किल्स क्रिकेटर व्यक्ति होंगे तो वह शायद राल्फ डैलर ही होंगे हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकी राल्फ डैलर एक पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी होने के साथ एक कोच एक क्रिकेट लेखक और क्रिकेट कॉमेंटेटर व एक क्रिकेट जर्न्लिस्ट भी थे उन्हें बचपन से क्रिकेट का काफी लगाव था जिसके चलते उन्होंने क्रिकेट से जुड़े लगभग सभी काम करे.

आईसीसी महिला विश्वकप में की अंतिम बार कमेंट्री

बुरी खबर : विश्व क्रिकेट को लगा गहरा झटका इस स्टार का हुआ आकस्मिक निधन 2

राल्फ डैलर ने 2000 में क्रिकेट कमेंटेटर के रूप में जैक फेंग्लटन पुरस्कार जीता था और उन्होंने क्रिकेट को लेकर कई किताबें भी लिखीं है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर से जुड़ने की शुरुआत 1970 में एक रेडियो चैनल में कमेंट्री देने से की, अगर देखा जाये तो लगभग 50 साल तक वह क्रिकेट से जुड़े रहे अंतिम बार वह आईसीसी महिला विश्वकप में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे थे.

थे ईसीबी से मान्यता प्राप्त कोच 

बुरी खबर : विश्व क्रिकेट को लगा गहरा झटका इस स्टार का हुआ आकस्मिक निधन 3

राल्फ डैलर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से (ईसीबी) से मान्यता प्राप्त कोच थे, उन्होंने 2003 से 2006 के बीच में यूरोप की एक टीम नार्वे  को कोचिंग भी दी थी.