माइक गैटिंग ने विराट कोहली क बताया अपने दौर का सबसे महान बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

माइक गैटिंग ने स्मिथ, विलियमसन और विराट की तुलना करते हुए इन्हें माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

माइक गैटिंग ने स्मिथ, विलियमसन और विराट की तुलना करते हुए इन्हें माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। वह तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं। अब इस लिस्ट में अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग का नाम जुड़ गया है। गुरुवार को ‘फॉर्च्यून टर्नर’ को लॉन्च करने के बाद गैटिंग ने  विराट कोहली को तीनों फार्मेट में निरंतरता रखने के लिए अपनी पीढ़ी का महान क्रिकेटर करार दिया है।

विराट कोहली हैं अपने दौर के महान बल्लेबाज

माइक गैटिंग ने स्मिथ, विलियमसन और विराट की तुलना करते हुए इन्हें माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

गैटिंग ने कहा,

‘‘केन विलियम्सन अभी बहुत अच्छा खेल रहा है। स्टीव स्मिथ ने अपने करियर को नया जीवन दिया है और वह वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करता है, लेकिन विराट जैसा खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और नि:संदेह दिग्गज क्रिकेटर कहलाने का हक रखता है। वह तीनों प्रारूपों में पूरे मनोयोग से खेलता है। मुझे नहीं लगता कि कोई दूसरा खिलाड़ी ऐसा करता है या कर सकता है।’

माइक गैटिंग ने की स्मिथ की तारीफ

गैटिंग ने स्मिथ की प्रशंसा करते हुए कहा, स्मिथ ने वाकई शानदार कमबैक किया। एजबेस्टन में एशेज में सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करने वाले दो शतक जड़कर स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई है।

“स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। एक चीज जो वह करता है, वह ऑफ-स्टंप की गेंद को चारो तरफ खेल सकता है, जो एक महान कौशल है। उन्होंने इस एशेज सीरीज में एक बड़ी छाप छोड़ी है। यह सिर्फ एक सवाल है कि क्या हम इंग्लैंड उसे जल्दी आउट कर सकते हैं ”।

इंग्लैंड को वापसी के लिए स्मिथ को जल्दी करना होगा आउट

माइक गैटिंग ने स्मिथ, विलियमसन और विराट की तुलना करते हुए इन्हें माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

“मुझे लगता है कि इंग्लैंड को अब वापसी करने के लिए विस्फोटक बल्लेबाजी मिल गई है। मुझे अभी भी लगता है कि यह एक दिलचस्प सीरीज होगी क्योंकि प्रत्येक टेस्ट मैच का परिणाम निकलने वाला है।”

“यह देखना वास्तव में दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया किस तरह से सामना करता है अगर इंग्लैंड स्मिथ को जल्दी से आउट कर देता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा टीम नहीं है, लेकिन मैं कह रहा हूं कि उनका बल्लेबाजी क्रम थोड़ा कमजोर है। जाहिर है कि ऑस्ट्रेलिया अभी अच्छे  स्थिति में है।”

दिग्गज खिलाड़ियों पर आधारित है किताब

गुरुवार को यहां रॉयल बॉम्बे यच क्लब में सचिन बजाज और आदित्य भूषण द्वारा लिखित पुस्तक ‘फॉर्च्यून टर्नर’ को लॉन्च करने पहुंचे। आपको बता दें, फॉर्च्यून टर्नर किताब बिशन सिंह बेदी, बी चंद्रशेखर, इरापल्ली प्रसन्ना और एस वेंकटराघवन की प्रसिद्ध भारतीय स्पिन चौकड़ी पर आधारित है।

Related posts