इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग करने पर ऑस्ट्रेलिया टीम पर रखी अपनी राय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप 

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप
CAPE TOWN, SOUTH AFRICA - MARCH 24: Umpires Nigel Llong and Richard Illingworth confront Australia's Cameron Bancroft during day 3 of the 3rd Sunfoil Test match between South Africa and Australia at PPC Newlands on March 24, 2018 in Cape Town, South Africa. (Photo by Peter Heeger/Gallo Images/Getty I,ages)

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 2018 की टेस्ट सीरीज अब इतिहास के पन्नों में सबसे विवादित सीरीज में से एक मानी जाएगी। पहले टेस्ट में विवाद, दूसरे टेस्ट में विवाद और अब तीसरे टेस्ट में भी बड़ा विवाद जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ से कप्तानी से हटा दिया है।

ऑस्ट्रेलिया का बॉल टेम्परिंग कांड

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप 1

साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के तीसरे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने गेंद से साथ कुछ छेड़खानी की जो मैदान पर मौजूद कैमरे ने कैद कर लिया। इस घटना के बाद बॉल टेम्परिंग का यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है। पूरे क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलिया टीम को बदनामी झेलनी पड़ रही है।

इस मुद्दे पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और खेल पत्रकार माइकल अथर्टन ने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करने की अपनी पुरानी आदत में खुद ही फंस गई है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़े ही नाटकीय रूप में अपनी गलती को माना.”

स्टीव स्मिथ ने मानी गलती

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप 2

अपने सालामी बल्लेबाज की बॉल टैम्परिंग की हरकत और फिर उसे बचाने की कोशिश नाकाम होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा कि ड्रेसिंग रूम में बाकी खिलाड़ियों के साथ मिलकर उन्होंने यह रणनीति बनाई थी।  इसका नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया गया। वहीं क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलिया का नाम बदनाम हो गया।

ऑस्ट्रेलिया की बुरी रणनीति का शिकार बना युवा खिलाड़ी

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप 3

इंग्लैंड के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर माइकल एथर्टन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की पुरानी और बुरी प्रकृति इतनी खराब है कि उसने अपने टीम के युवा खिलाड़ी कैमरन बैन्करॉफ्ट को भी अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियन प्लेयर्स ने 25 वर्षीय युवा खिलाड़ी को अपनी इस गंदी रणनीति का मोहरा बना लिया जो अपने करियर का महज 8वां  टेस्ट मैच ही खेल रहा था।

स्टीव स्मिथ को सबसे ज्यादा नुकसान

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप 4

स्काई स्पोर्ट्स के स्पोर्ट्स कमेंटेटर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि इस घटना से सबसे ज्यादा नुकसान स्टीव स्मिथ का होगा। क्योंकि उन्होंने एक पूर्व निर्धारित रणनीति बनाकर यह काम किया और इस काम के लिए एक युवा क्रिकेटर कैमरन बैनक्राफ्ट का प्रयोग किया.” 

Related posts

Leave a Reply