पैसों की धोखाधड़ी मामले में पूर्व अंग्रेजी क्रिकेटर को जेल

अंग्रेजी टीम के पूर्व क्रिकेटर “एंडी हेहर्स्ट” को £100,000 रुपयों की धोखाधड़ी के मामले में 2 साल की जेल की सजा हुई है.

मेनचेस्टर क्राउन कोर्ट का कहना है कि वोर्सले , ग्रेटर मेनचेस्टर के 52 वर्षीय “एंडी हेहर्स्ट” ने यह भरी राशी भव्य होटलों और शानदार छुट्टियां बिताने में खर्च की है. इस पूर्व हरफनमौला खिलाडी ने लंकाशायर क्रिकेट बोर्ड के निदेशक के रूप में काम करते हुए  £50,000 प्रति वर्ष लिए थे.

खिलाडी को सज़ा सुनते हुए जज “जॉन पॉटर” ने कहा कि ”खिलाडी ने लालच से प्रेरित होकर यह बेईमानी की, उन पैसों को लूटा जो कि युवाओं के क्रिकेट के विकास के लिए निर्धारित थे. तुममे युवा लोगों को क्रिकेट का आनंद लेने के साथ साथ उन्हें अवसर प्रदान करने की भी क्षमता थी.”

वोर्सले क्रिकेट क्लब के लिए पार्ट टाइम रूप से खेलने के दौरान हे हर्स्ट ने कोचिंग के लिए मांगे पैसो के लिए लंकाशायर क्रिकेट बोर्ड को नकली चालान/कागज़ात जमा किये. जब वोर्सले क्रिकेट क्लब की ओर से उसे एक खाली चेक दिया गया जिसका इस खिलाडी ने नाजायज़ फायदा उठाया. अगस्त 2006 से जुलाई 2013 के बीच 20 बार एंडी ने अपने ऐशो आराम के लिए £107,548 रुपयों का इस्तेमाल किया.

वोर्सले क्रिकेट क्लब को कोचिंग ओर बेहतर प्रशिक्षण सुविधाओं के निर्माण के लिए 7 सालों में केवल  £7,062 की राशि ही दी गयी.

वहीँ अभियोजक “चालट क्रांगल” ने कहा कि कई लोगो की नज़रों में हे हर्स्ट एक हीरो था. लेकिन अब ऐसा महसूस हो रहा है कि उसके इस कदम से क्लब दागी हो जायेगा.

एल सी बी के चेयरमैन “बॉब हिन्चक्लिफ्फ” ने कहा कि उसके इस कदम से हमारी , इंग्लैंड की ओर वेल्स क्रिकेट बोर्ड की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है.

हेहर्स्ट 1983 से 1989 के बीच रेड रोज काउंटी के लिए खेल है ओर सॉमरसेट से अपना क्रिकेट करियर को अलविदा कहने से पहले वह टीम के कप्तान बने. उन्होंने डर्बीशायर, सॉमरसेट ओर लंकाशायर के लिए 166 मैच खेले ओर 7825 रन व् 110 विकेट अपने नाम किये.

Related Topics