IPL 2022 SRH vs KKR Umran Malik trending on twitter

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में काफी अच्छे संकेत दिख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए कई युवा क्रिकेटर्स तैयार होते दिख रहे हैं। इस आईपीएल की सबसे बड़ी सनसनी के रूप में तेज गेंदबाज उमरान मलिक साबित हुए हैं, जो अपनी स्पीड से खास पहचान बना चुके हैं।

स्पीड स्टार उमरान मलिक बन चुके हैं सनसनी

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक लगातार जबरदस्त स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में उमरान मलिक 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी कर छाप छोड़ रहे हैं।

Umran Malik

उमरान मलिक ने इस सीजन में एक गेंद तो 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से डालने का भी कमाल किया, जो आईपीएल के इतिहास में दूसरी सबसे तेज गेंद है। उन्होंने इस सीजन में 13 मैचों में 21 विकेट अपने नाम दर्ज कर लिए हैं।

मोहम्मद अजहरूद्दीन की उमरान को खास सलाह

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे उमरान मलिक अपनी गति से चौंका रहे हैं, लेकिन साथ ही उनकी गेंदबाजी में इस सीजन धुनाई भी खूब होती देखी गई। अपनी गति से लगातार प्रभाव छोड़ रहे उमरान को एक खास सलाह मिली है। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने उमरान को सलाह दी है कि वो स्पीड पर ही ध्यान ना दे बल्कि एक्यूरेसी पर भी फोकस करें।

Umran Malik

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने क्रिकट्रेकर के अनुसार अपने एक इंटरव्यू में कहा कि,उमरान बेहतरीन प्रतिभाशाली युवा गेंदबाज है और हर कोई उनसे उम्मीद कर रहा है कि वह 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार को पार कर जाएं। लेकिन इस गति पर गेंद करना आसान नहीं होता। उन्हें अपने शरीर के बारे में भी सोचना चाहिए।

एक ही स्पीड से नहीं होगा काम, एक्यूरेसी पर दे ध्यान

भारत के इस पूर्व दिग्गज कप्तान ने आगे कहा कि, “अगर आप लगातार एक ही स्पीड पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो इससे बल्लेबाज इसके आदी हो जाते हैं, जो उनके परफॉर्मेंस में भी झलक रहा है। इसी कारण उन्हें मार पड़ने लगी है।”

IPL 2022- भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान ने उमरान मलिक को दी खास सलाह, स्पीड नहीं बल्कि एक्यूरेसी पर दे ध्यान 1

आगे कहा कि,  “आप हमेश गति के पीछे नहीं भाग सकते। उन्हें अपनी गेंदबाजी में सटीकता लाने पर ध्यान देना चाहिए और इसी पर फोकस करना चाहिए।”