अब इस कोच ने उठाया सवाल कहा, 20 विकेट लेना तो ठीक है, पर रन भी बनाने चाहिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार

भारतीय टीम पहले दोनों मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है और अब सीरीज का आख़री मुकाबला बचा है जो कि 24 कल से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाने वाला और इसमें टीम अफ्रीका की निगाहें रहेगी कि वह इस सीरीज में तीनों मैच जीतकर भारत पर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वहीं भारतीय टीम इज्जत बचाने उतरेगी। हालाँकि इस ग्राउंड पर टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहा है और अब खेले चार टेस्ट मैचों में 1 में जीत हासिल की है तो वहीं तीन टेस्ट मैच ड्रा में समाप्त हुए है।

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 1

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 2

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वर्तमान कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया का बचाव करते हुए देखे गए हैं, लेकिन पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भी टीम इंडिया के ऊपर सवाल उठाये है सबसे ज्यादा आलोचना तो टीम इंडिया की सलेक्शन पर उठाये हैं।

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 3

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और 2011 में भारत को 28 सालों बाद विश्व कप जीताने वाले गैरी कर्स्टन का मानना है कि भारत को पहले दो टेस्ट मैच में एक अन्य बल्लेबाज को खेलाना चाहिए था, लेकिन भारत ने ऐसा नहीं किया और इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है।

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 4

इसी बीच पूर्व भारतीय कोच गैरी क्रिस्टन ने मुंबई मिरर समाचार पत्र के साथ बात करते हुए कहा है कि “मेरा तो मानना यह है कि किसी भी टेस्ट मैच में विशेषज्ञ खिलाड़ी को खेलाना बहुत महत्वपूर्ण होता है। हालाँकि यह ठीक है कि अगर हमें कोई मैच जीतना है तो हमें पूरे के पूरे 20 विकेट लेने चाहिए, लेकिन बाद में अगर आपके बल्लेबाज ही कुछ नहीं करेंगे तो फिर जीतना मुश्किल हो जायेगा, क्योंकि बल्लेबाज ही जीत तक ले जाते हैं।”

भारत के पूर्व कोच गैरी क्रिस्टन ने इस भारतीय खिलाड़ी को सीधे तौर पर ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार 5

गैरी क्रिस्टन जो हमेशा से विवादित बयानों से दूर रहते है और इस बार भी इन्होंने टीम इंडिया के ऊपर सीधा-सीधा निशाना तो नहीं साधा है पर हाँ, उन्होंने प्लेइंग इलेवन पर ध्यान खींचा है। इस प्रकार अब तीसरे टेस्ट में देखना होगा कि भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन किसे मौक़ा देती और कितने परिवर्तन करती हैं।

Related posts

Leave a Reply