Former IPL player Rajagopal Satish was offered Rs 40 lakh for match-fixing

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे भारत में धर्म माना जाता है लेकिन कभी-कभी इस खेल पर ऐसे दाग लग जाते हैं जिसे धोना नामुकिन सा लगने लगता है। खिलाड़ी मैच फिक्सिंग जैसे अपराध को अंजाम देते हैं और बदनाम क्रिकेट होता है। ऐसा ही एक मामला आईपीएल (IPL) के एक पूर्व खिलाड़ी को लेकर सामने आया है।

पूर्व खिलाड़ी को ऑफर हुई मोटी रकम

ipl

दरअसल, यह मोटी रकम पेश की गई है, आईपीएल (IPL) और रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पूर्व खिलाड़ी राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) को। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार इस पूर्व खिलाड़ी ने यह आरोप लगाया है कि उन्हें इंस्टाग्राम पर मैच फिक्सिंग (Match Fixing) करने के लिए 40 लाख रूपए की मोटी रकम पेश की गई थी जिसके बाद उन्होंने बैंगलोर स्थित पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करवाई।  राजगोपाल सतीश ने यह भी कहा कि उन्होंने तुरंत ही इस ऑफर को ठुकरा दिया।

पहले बीसीसीआई को दी जानकारी

ipl

गौरतलब है कि राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) ने इस बाबत पहले बीसीसीआई को सूचित किया लेकिन बोर्ड के पास भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा एंजेसी के पास तलाश और इंवेस्टीगेशन करने का अधिकार नहीं है जिसके बाद इस मामले को पुलिस को सौंप दिया गया। इस मामले पर पुलिस ने कहा कि  राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) को आनंद नाम के एक अज्ञात व्यक्ति ने 3 जनवरी को उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 40 लाख रुपये ऑफर किया था।  इसके साथ उसने यह भी कहा कि इस ऑफर को दो खिलाड़ी पहले ही स्वीकार कर चुके हैं लेकिन राजगोपाल सतीश (Rajgopal Satish) ने इसे ठुकरा दिया। आरोपी को धर दबोचने के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया है।

आईपीएल में खेल चुके हैं राजगोपाल सतीश

ipl

आपको बता दें कि तमिनाडु के रहने वाले राजगोपाल सतीश की उम्र 41 वर्ष है और वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तमिलनाडु और असम के लिए खेल चुके हैं। इसके साथ ही वो आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाईट राइडर्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स का भी हिस्सा रह चुके हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें आईपीएल (IPL) के मैचों में समझौता करने के लिए रुपयों के लिए ऑफर किया गया था।