श्रीलंका के पूर्व स्पिनर और अंपायर कुमार धर्मसेना ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को जगह 1

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज कुमार धर्मसेना की गिनती क्रिकेट के बेहतरीन अंपायरों में की जाती है। विश्व कप में कुछ गलत फैसलों की वजह से वह विवाद में रहे थे। उन्होंने श्रीलंका के लिए 31 टेस्ट और 141 वनडे खेले थे और विश्व कप 1996 की विजेता टीम का हिस्सा भी थे। उन्होंने अपनी ड्रीम टीम चुकी है।

तीन श्रीलंकाई को जगह

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर और अंपायर कुमार धर्मसेना ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को जगह 2

उन्होंने अपनी ड्रीम टीम में श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें कुमार संगकारा, सनथ जयसूर्या और मुथैया मुरलीधरन का नाम शामिल है। उन्होंने संगकारा को विकेटकीपर के रूप में चुना है।

विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को उन्होंने सलामी बल्लेबाज बनाया है और उनके साथ मैथ्यू हेडेन को सलामी बल्लेबाज चुना है। इसके साथ ही रिकी पोंटिंग को उन्होंने कप्तान बनाया है। रिकी पोंटिंग की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तानों में होती है।

एक ही भारतीय खिलाड़ी

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर और अंपायर कुमार धर्मसेना ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को जगह 3

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर और अंपायर कुमार धर्मसेना ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को जगह 4

कुमार धर्मसेना ने भारतीय खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर को अपनी टीम शामिल किया है। तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। सचिन को उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए चुना है वहीं उनके बाद ब्रायन लारा उनकी टीम में हैं।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस भी उनकी टीम में हैं। उन्होंने इन सभी के साथ या खिलाफ मैच खेला है। इसके साथ ही टीम में दो स्पिन और दो तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया है।

इन गेंदबाजों को जगह

श्रीलंका के पूर्व स्पिनर और अंपायर कुमार धर्मसेना ने चुनी अपनी ड्रीम टीम, सिर्फ एक भारतीय को जगह 5

उनकी ड्रीम टीम में पाकिस्तान के वसीम अकरम और ग्लेन मैकग्रा को तेज गेंदबाज के रूप में जगह मिली है। स्पिन गेंदबाज में मुरलीधरन के साथ उन्होंने दिग्गज शेन वॉर्न को चुना है। मुरली और वॉर्न टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

इस प्रकार है टीम:

मैथ्यू हेडेन, सनथ जयसूर्या, रिकी पोंटिंग (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), जैक कैलिस, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, ग्लेन मैकग्रा