डेटमार हैमन ने क्रिकेट खिलाड़ियों को फूटबाल के पसंद और ना पसंद के बारे में दिया बड़ा ब्यान

SAGAR MHATRE / 22 August 2015

हमे पता है क्रिकेटर को फुटबॉल पसंद है. लेकिन हमने काफी कम ही सुना है, कि किसी फुटबॉल खिलाड़ी को क्रिकेट पसंद हो. अब हालंही में आर्सनल के एलेक्स और ओस्पिना क्रिकेट खेल रहे थे, और उनको काफी परेशानी भी हो रहीं थी.

जर्मनी के फुटबॉल खिलाड़ी डेटमार हैमन को सभी लोग जानते ही है. जर्मनी के 2002 के विश्वकप टीम का हिस्सा थे वे. फिर लिवरपूल से खेलते हुए, उन्होंने 2005 में यूएफा चैम्पियन लीग भी जीती थी.

हालहीं में एक इंटरव्यू में उन्होंने क्रिकेट से लेकर बाते की है. उन्होंने कहा, फुटबॉल खिलाड़ी क्रिकेट से सीख सकते है.

क्रिकेट खेल भावना से खेला जाता है. वे एक दुसरे से हाथ मिलाते है, और एक दूसरे को सन्मान देते है, जो फुटबॉल में भी होना चाहिए.

2005 में उन्होंने पहली बार क्रिकेट देखा, जब इंग्लैंड ने ऐशेज जीता था.

उन्होंने कहा, मैनें 2005 ऐशेज सीरीज से क्रिकेट देखना शुरू किया, और मै तब से इसका दिवाना बन गया. ये खेल आपको प्रेरणा देता है. मै काफी खिलाड़ियों से मिल चुका हूँ, और मुझे उनसे काफी सीख मिली है. क्रिकेट में खासकर टेस्ट क्रिकेट शानदार है.

2005 में फ्लिंटॉफ उनके दोस्त बने. फिर उन्होंने क्रिकेट खेलने की भी कोशिश की, और फ्लिनटॉफ ने उनको गेंदबाजी की, जिसे वे खेल ही नहीं पाए.

फ्लिनटॉफ ने मुझे बॉलिंग मशीन से गेंदबाजी कराइ, और कहा इतनी तेज गेंदबाजी करते है ब्रेटली. मै खेल ही नहीं पाया.

उन्होंने कहा, फ्लिंटॉफ उनके पसंदीदा क्रिकेटर है, लेकिन कैलिस और वॉटसन भी उन्हें पसंद है.

एक अॉल राउंडर होने के नाते मुझे फ्लिंटॉफ पसंद है, लेकिन कैलिस और वॉटसन का खेल भी मुझे पसंद है.

उन्होंने कहा, गेल सबसे ज्यादा मनोरंजन करते है, और उनकी काफी पारिया मुझे पसंद है. लेकिन अब बात करे तो, मै एबी डिविलियर्स को मेरी टीम में सबसे पहले चुनूंगा.

गेल की उम्र अब बढ रहीं है, और डिविलियर्स ने अपना लेवल काफी बढाया है, और वे महान है.

जब उनसे पूछा गया की, बैकेनबौर अगर क्रिकेट खेलते तो कैसा खेलते? तब उन्होंने कहा, मै कराघेर को बतौर क्रिकेटर चुनूंगा, क्योंकी वे क्रिकेट के फैन थे, और ज्यादा बोलते भी नहीं थे

Related Topics