भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार माइक हेसन, रवि शास्त्री की जगह लेते ही देंगे बड़ा बलिदान 1

बीसीसीआई ने पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए आवेदन मंगवाए थे। मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग आर श्रीधर समेत अन्य सभी पदों के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे हैं। इसके लिए अभी तक कई बड़े नामों ने आवेदन डाले हैं और आवेदन करने का सिलसिला जारी है।

यह दिग्गज भी करने वाला है आवेदन

माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब को मुख्य कोच माइक हेसन इस पद के लिए आवेदन करने वाले हैं। क्रिकेट नेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक वह जल्द ही आवेदन करने वाली है। वेबसाइट के सोर्स ने बताया

“हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने में हेसन बहुत रुचि रखते हैं। उन्होंने भारत में कुछ महीने पहले ही आईपीएल में किंग्स इलेवन के साथ काम करने के साथ-साथ ब्रॉडकास्टरों के साथ टेलीविज़न का काफी काम भी किया है। न्यूजीलैंड के साथ सफल कार्यकाल के बाद वह भारत जैसी हाईप्रोफ़ाइल टीम के साथ काम करना पसंद करेंगे।”

भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार माइक हेसन, रवि शास्त्री की जगह लेते ही देंगे बड़ा बलिदान 2

आईपीएल छोड़ना पड़ेगा

भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार माइक हेसन, रवि शास्त्री की जगह लेते ही देंगे बड़ा बलिदान 3

भारतीय टीम के साथ जुड़ने के बाद माइक हेसन आईपीएल या फिर कमेंट्री में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। इसी वजह से वह और उनके एजेंट बीसीसीआई की नौकरी की शर्तों पर आश्वस्त होने चाहते हैं। सोर्स में इस बारे में कहा

“हेसन और उनके एजेंट को जॉब की शर्तों के बारे में आश्वस्त होना चाहते हैं जैसा कि बीसीसीआई द्वारा निर्धारित किया गया है। लेकिन संभावना है कि वे जल्द ही अपना आवेदन भेजेंगे।”

माइक हेसन को कोचिंग का काफी अनुभव

भारतीय टीम का कोच बनने को तैयार माइक हेसन, रवि शास्त्री की जगह लेते ही देंगे बड़ा बलिदान 4

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के इतिहास का सबसे बेहतरीन कोच माना जाता है। वह इसके अलावा केन्या के कोच भी रह चुके हैं। उनके कोच रहते ही कीवी टीम विश्व कप 2015 के फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई थी।

अगर वह कोच पद के लिए आवेदन करते हैं तो प्रबल दावेदार बन सकते हैं। उनके अलावा टॉम टॉम मूडी और महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों की जैसे दिग्गजों के आवेदन करने की रिपोर्ट्स भी आ रही है।