तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम 

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और बांग्लादेश के साथ दूसरी एशियाई टीम बन गयी है, जोकि इस साल चैंपियंस ट्रॉफी में सेमी फाइनल का हिस्सा है.

आपको बता दें इंग्लैंड ने अपने तीनो मैच जीतकर पहले ही सेमी फाइनल में जगह बना ली थी, जबकि इंग्लैंड के ग्रुप से ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें जिन्होंने 2015 विश्वकप में फाइनल मुकाबला खेला था, उन्हें एक बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा और बांग्लादेश ने सभी को चौकाते हुए सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है.  मैच के दौरान अनु मालिक के साथ दिखाई दी इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की पत्नी, देखें तस्वीरें

तीन एशियाई टीमों का सेमी फाइनल खेलना तय

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम 1
Photo Credit : Getty Images

भारत और बांग्लादेश के बाद आज श्रीलंका या फिर पाकिस्तान में से कोई एक टीम इंग्लैंड के साथ इस साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना लेगा, क्रिकेट और चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है, कि आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट में अंतिम चार में से तीन टीमें एशियाई टीमें है.

 

ब्रेंडन मैकुलम ने जताई हैरानी

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम 2
Photo Credit : Getty Images

न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ और कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने एक ट्वीट कर सेमी फाइनल में पहुंची टीमों पर हैरानी जताई है. दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड में खेला जा रहा है और ऐसे में किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा था, कि सेमी फाइनल में चार में से तीन टीम एशिया मूल से होंगी.  ब्रेडन मैकुलम ने किया अपनी आईपीएल सैलरी का खुलासा, केविन पीटरसन ने क्रिकेट छोड़ यह काम करने का दिया सलाह

मैकुलम ने ट्वीट कर कहा,

“तो चैंपियंस ट्रॉफी 2017 इंग्लैंड में खेली जा रही है और हमे चार में से तीन सेमी फाइनल की टीमें उपमहाद्वीप से मिली है.  यह किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था.”

बांग्लादेश ने किया था न्यूजीलैंड को नॉकआउट

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम 3
Photo Credit : Getty Images

बांग्लादेश ने एक मुश्किल स्थिति से न सिर्फ खुद को उभारा बल्कि 33 रन पर चार विकेट गवा देने के बाद ऐसा कमबैक किया, कि किवी टीम हैरान रह गयी और मैच हार कर इस साल चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने वाली पहली टीम बनी और उनके बाद उनके पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया को भी इंग्लैंड के हाथो हार का सामना करना पड़ा और दोनों विश्वकप की फाइनल खेलने वाली टीमें चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गयी.

ग्रुप बी में टीम इंडिया ने दिया अफ्रीका कोप नॉकआउट पंच

तीन एशियाई टीमों को सेमी फाइनल में देखकर ये क्या बोल गये न्यूजीलैंड के दिग्गज कप्तान ब्रेडन मैकुलम 4
Photo Credit : Getty Images

ग्रुप बी की बात करें, तो टीम इंडिया ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मुकाबले में मात देकर चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर कर दिया है और अब यह साफ़ हो गया है, कि फाइनल में एक एशियाई टीम तो ज़रूर खेलेगी, जबकि सेमी फाइनल में इंग्लैंड के सामने तीन एशियाई टीमें होंगी.

Related posts