न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे 

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच आकलैंड के ईडन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने 6 विकेट से जीत लिया और अपनी इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा टी-20 मैच रविवार 26 जनवरी को आकलैंड के इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत की जीत में चमके श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे 1

भारतीय टीम की इस जीत में श्रेयस अय्यर चमके हैं. दरअसल, उन्होंने टीम के लिए 29 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया है. इस पारी के बाद क्रिकेट के सभी पूर्व दिग्गज श्रेयस अय्यर के बल्लेबाजी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे 2

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर इयान स्मिथ ने श्रेयस अय्यर की तारीफ़ करते हुए अपने एक बयान में कहा, “हम भारत एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे हैं. सच में यह श्रेयस अय्यर की शानदार पारी है. जिस तरह से भारत ने इस लक्ष्य को चेस किया. इसका श्रेय श्रेयस अय्यर को जाता है. साथ में मनीष पांडे ने भी उनका अच्छा साथ दिया.”

ऐसा रहा पूरा मैच

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा, हम भारत के एक और सुपरस्टार का उदय होते देख रहे 3

इस मैच का टॉस भारत की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत शानदार रही, टीम को मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ने 7.5 ओवर में 80 रन की एक शानदार शुरूआत दिलाई थी.

न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई थी, लेकिन इस लक्ष्य को अय्यर की पारी के दम पर भारत ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

अय्यर के अलावा भारत के लिए 27 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने खेली. वहीं टीम के लिए 32 गेंदों पर 45 रन का योगदान विराट कोहली ने दिया.

Related posts