इंग्लैंड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना गेंदबाजी कोच 

इंग्लैंड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना गेंदबाजी कोच

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 21 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जायेगी जिसके लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में अभी हाल में इंग्लैंड के हेड कोच का चयन हुआ जिसके लिए सिल्वरहुड का चुनाव हुआ, जिसके बाद अब न्यूजीलैंड दौरे के लिए इस दिग्गज खिलाडी को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए इनका हुआ चुनाव

न्यूजीलैंड

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए डैरेन गॉफ को अपना गेंदबाजी कोच बनाया है, जो 21 नवंबर को मैदान पर उतरेंगे. 5 नवंबर को भी मैदान पर उनका साथ देंगे. वैसे तो डैरेन गॉफ ने कभी भी आधिकारिक तौर पर इंग्लैंड टीम की कोचिंग नहीं की है, लेकिन अवसर आने पर टीम की सहायता जरूर की है.

इंग्लैंड के लिए 229 टेस्ट विकेट लेकर 12 वें स्थान पर रहने वाले गफ ने 58 टेस्ट, 159 एकदिवसीय और दो टी 20 मैचों में अपना प्रदर्शन दिखा चुके हैं.

पूर्व दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज अपने पूर्व टीम के साथी खिलाड़ी क्रिस सिल्वरवुड की जगह भरेंगे, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में मुख्य कोच का पद दिया गया था. सिल्वरवुड ने ट्रेवर बेलिस के तहत गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया.

टी 20 के लिए यह होगी इंग्लैंड की रणनीति

इंग्लैंड ने इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया अपना गेंदबाजी कोच 1

गोफ जब टेस्ट में गेंदबाजों को कोच करेंगे, तो इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर जीतन पटेल को टी 20 श्रृंखला के लिए स्पिन-गेंदबाजी सलाहकार के रूप में चुना गया था.

1 नवंबर को क्राइस्टचर्च में विश्व कप जीत के बाद इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाला टी 20 मैच खेला अगले चार टी 20 आई क्रमशः 3, 5, 8 और 10 नवंबर को वेलिंगटन, नेल्सन, नेपियर और ऑकलैंड में खेले जाएंगे।

टी 20 से पहले, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड XI के खिलाफ दो टी 20 अभ्यास मैच खेले। मेहमान टीम ने पहला मैच जीता लेकिन दूसरे टाई में उसे हार का सामना करना पड़ा।

Related posts