पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम 

पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार मिली थी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम सिर्फ 165 रन बनाकर आउट हो गई। टेस्ट डेब्यू कर रहे काइल जैमिसन ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। दूसरी पारी में भी टीम 191 रन बनाकर आउट हो गई। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी के सामने कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल पाया।

बांउड्री वाली गेंदों को छोड़ा

पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम 1

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज राशीद लतीफ का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों ने काफी बाउंड्री लगने वाले गेंदों को छोड़ा है। अपने यूट्यूब चैनल पर इस मैच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा

“विदेशी परिस्थितियों में भारत का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। भारत ने अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेला, वे दोनों पारियों में लड़खड़ा गए। यह नहीं है कि भारत कैसे खेलता है, जब आप इतनी बाउंड्री गेंदों को छोड़ते हैं और गेंदों को छोड़ते रहते हैं। एक ऐसा गेंद आएगा, जिसपर आपका नाम होगा।”

गेंदबाजों की गलतियां भी बताई

पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम 2

पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी लेकिन इसके बाद भी न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 348 रन बना दिए। राशीद लतीफ ने यह भी बताया कि भारतीय गेंदबाजों से कहा गतलियां हुई। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा

“भारत को अपनी पहली पारी में आक्रमण करना चाहिए था, बल्लेबाजी ने निराश किया लेकिन गेंदबाजी भी निराशाजनक थी। उमेश यादव यहां सफल रहते, बुमराह और शमी स्टंप को निशाना बनाते रहे। टेस्ट क्रिकेट में, विशेषकर जब सीम और स्विंग के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती हैं, तो आपको ऑफ स्टंप के बाहर निशाना लगाना पड़ता है और बल्लेबाजों को ड्राइविंग मिलती है।”

टेस्ट चैंपियनशिप में पहली हार

पूर्व पाक कप्तान ने बताया, बल्लेबाजों और गेंदबाजों की किन गलतियों की वजह से हारी भारतीय टीम 3

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में यह भारतीय टीम की पहली हार थी। अगस्त में शुरू हुए टेस्ट चैंपियनशिप के पहले 3 सीरीज में भारत ने सभी 7 मैचों को अपने नाम किया था। इस मैच में हार के बावजूद टीम टेबल में पहले स्थान पर है। दूसरे मैच में भारतीय टीम वापसी करने की कोशिश करेगी। पहले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए दूसरे टेस्ट में यह आसान नहीं होने वाला है।

Related posts