///

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने लगाया इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच फिक्स होने का आरोप

पाकिस्तान

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब तक कई विवादों से भरा रहा है अब उन विवादों की कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने कहा है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच फिक्स था.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

 राशिद लतीफ़ ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम पर लगाया आरोप

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने लगाया इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच फिक्स होने का आरोप 1

न्यूजीलैंड की टीम के हार के बाद ही पाकिस्तान टीम के उम्मीदों पर पानी फिर गया. इस मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि

” न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम रनों का अंतर कम करने के लिए जो रूट और आदिल रशीद से गेंदबाजी 4 से 5 ओवर कराए. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम एक समय में अच्छी स्थिति में थी.”

उन्होंने आगे कहा कि

 ” लेकिन उसके बाद उन्होंने जान बुझ कर धीमी बल्लेबाजी की और मात्र 305 रन बनाए. नहीं तो वो आसानी से 370 रन बना सकते थे. वो नहीं चाहते थे की जीत में रनों का ज्यादा अंतर हो.”

इंग्लैंड की जीत और पाकिस्तान लगभग विश्व कप से बाहर

पाकिस्तान

इस मैच में इंग्लैंड की टीम एक समय 30 ओवर में 1 विकेट गँवा कर 194 रन बना चुकी है लेकिन उसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अच्छी वापसी की और इंग्लैंड को 50 ओवर में 8 विकेट लेकर मात्र 305 रन ही बनाने दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम मात्र 186 रनों पर ही आलआउट हो गयी.

जिसमें इस टीम के दो मुख्य बल्लेबाज रन आउट हो गये. इस तरह से उनकी टीम 119 रनों से हारी. जिसके कारण पाकिस्तान की टीम को अब अपने लीग मैच में बांग्लादेश को बहुत बड़े अंतर से हराना होगा. इस मैच में पाकिस्तान की टीम को कम से कम 311 रनों से हराना पड़ेगा.

आज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने लगाया इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच फिक्स होने का आरोप 2

लॉर्ड्स के मैदान पर आज पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश की खिलाफ खेलने उतरेगी. इस मैच में जीत दर्ज करके पाकिस्तान की टीम सम्मान के साथ घर वापसी करना चाहेगी. बांग्लादेश की टीम ने इस पूरे विश्व कप में अब तक बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके सभी को प्रभावित किया है.