अब पाकिस्तान का यह ऑफ़ स्पिनर ऑस्ट्रेलिया की सड़को पर चलाता है टैक्सी

SAGAR MHATRE / 01 September 2015

पाकिस्तानी अॉफ स्पिनर अरशद खान अब अॉस्ट्रेलिया में एक टैक्सी ड्राइवर है. अरशद ने अपना पहला टेस्ट पेशावर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. 9 टेस्ट मैचों में उन्होंने 32 विकेट लिए है. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 92/7 रहा है. 58 वनडे मैचों में उन्होंने 56 विकेट लिए है, और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33/4 रहा है.

1997 से 2006 तक वे पाकिस्तान के लिए खेले. उसी साल अजहर महमूद ने अपना पदार्पण किया था, और वे अभी भी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है. लेकिन अरशद ने सिर्फ क्रिकेट को ही नहीं छोडा, बल्कि पाकिस्तान छोडकर वे अॉस्ट्रेलिया चले गये.

सोमवार को फेसबुक पर गणेश बिर्ले नाम के एक व्यक्ति ने इसके बारे में पोस्ट डाला की, अरशद अॉस्ट्रेलिया में टैक्सी ड्राइवर है. गणेश हैदराबाद, भारत के रहने वाले है. उन्होंने लिखा कि, मै शनिवार को सिडनी में गया, और अरशद ने मुझे बताया कि वे पाकिस्तान से है. अरशद हैदराबाद भी क्रिकेट खेलने आ चुके है, और मैनें उनसे उनका पूरा नाम पूछा तो मै चौक गया.

अरशद ने अपना आखिरी वनडे मैच भारत के खिलाफ 2006 में रावलपिंडी में खेला. तो आखिरी टेस्ट भी भारत के खिलाफ 2005 में बैंगलोर में खेला.

Related Topics