कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर 

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर

अगर मौजूदा समय में अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में सबसे बेहतर चार बल्लेबाजों के नाम गिनाए जाए, जिसमें वर्ल्ड क्लास क्रिकेट खेलने की क्षमता हो,तो इसमें सबसे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली,आॅस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ,इंग्लैंड के जो रूट और न्यूजीलैण्ड के दिग्गज कप्तान केन विलियमसन का नाम आता है। इन दिग्गजो ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

कोहली, स्मिथ, रूट में इसे बताया बेहतर

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर 1

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगेसकर से गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि अगर कोहली,स्मिथ और रूट में तुलना किया जाए तो वह कौन सा बल्लेबाज है,जो इन सभी में बेहतर है।

पूछे गए इस सवाल पर वेंगेसकर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“इन दिग्गज बल्लेबाजों के बीच तुलना करना गलत होगा, क्योंकि यह सभी बेहतर खिलाड़ी है और मेरे हिसाब से इनके बीच कोई तुलना नहीं की जा सकती है। हालांकि अगर इन सभी में देखा जाए तो विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी है,जिनकी बल्लेबाजी देखना सबसे अच्छा लगता है।”

वेंगसकर को पसंद कोहली की बल्लेबाजी देखना

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर 2

अपनी बात को जारी रखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप वेंगसकर कहा कि, अगर आप मुझसे ऐसे पूछते हैं कि किस बल्लेबाज को खेलते हुए देखना पसंद करेंगे तो मेरा पहना नाम विराट कोहली का होगा।इसका प्रमुख कारण उनके द्वारा खेली जाने वाले क्लासिकल शाॅट और फैसला लेने की गजब की क्षमता है,जो उन्हें अन्य खिलाड़ियों से अलग बनाती है।

स्मिथ और रूट पर ये क्या कह गए वेंगसकर

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर 3

वहीं दूसरी तरफ आॅस्ट्रेलिया कैप्टन स्टीवन स्मिथ को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए दिलीप वेंगसकर ने कहा कि,’ वह एक प्रभावशाली प्लेयर है,पर मैं उन्हें अभी एक लीजेण्ड क्रिकटेर की श्रेणी में डालना नहीं चाहता।’

कोहली, स्मिथ, रूट और विलियम्सन के बीच इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं दिलीप वेंगसरकर 4

दिलीप वेंगसकर ने इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘जो रूट एक अच्छे खिलाड़ी है और उनके पास एक महान क्रिकेटर बनने की क्षमता है,पर उन्हें अभी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बराबरी करने के लिए और अधिक चलना पड़ेगा।’

Related posts

Leave a Reply