सौराष्ट्र के पूर्व खिलाड़ी जीतू शाह का हुआ निधन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौराष्ट्र के पूर्व रणजी खिलाड़ी जीतेन्द्र शाह का निधन, परिवार और क्रिकेट संघ में शोक की लहर 

सौराष्ट्र के पूर्व रणजी खिलाड़ी जीतेन्द्र शाह का निधन, परिवार और क्रिकेट संघ में शोक की लहर

भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी 2019-20 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है। इस रणजी सीजन के लिए सेमीफाइनल की चार टीमों का ऐलान हो चुका है। जिनके बीच कुछ ही दिनों में खिताबी मुकाबले के लिए जंग होगी। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के आखिरी पलों के बीच एक बहुत ही बुरी खबर मिली है।

सौराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर जीतेन्द्र शाह का 76 साल की उम्र में निधन

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के लिए सौराष्ट्र की टीम ने भी सेमीफाइनल में जगह बनायी है जो अपना ये मुकाबला गुजरात के खिलाफ खेलेगी। अभी सौराष्ट्र की टीम सेमीफाइनल मुकाबले में उतरे उससे पहले ही उनकी क्रिकेट को बुरी खबर मिली है।

सौराष्ट्र के पूर्व रणजी खिलाड़ी जीतेन्द्र शाह का निधन, परिवार और क्रिकेट संघ में शोक की लहर 1

जी हां… सौराष्ट्र की मौजूदा टीम के खिलाड़ियों को तो कुछ नहीं हुआ लेकिन वहीं सौराष्ट्र के लिए खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर जीतेन्द्र शाह का निधन हो गया है जिसके बाद सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में शोक की लहर है।

जीतेन्द्र शाह पूर्व में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के रहे हैं अध्यक्ष

गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में गुरुवार को सौराष्ट्र के पूर्व खिलाड़ी और अध्यक्ष रहे जीतेन्द्र शाह की ब्रेन स्ट्रोक से निधन हो गया। उन्होंने 76 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद परिवार में शोक का माहौल है।

मैच फिक्सिंग

जीतेन्द्र शाह ना केवल सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के लिए खेले हैं बल्कि वो सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं। वो पूर्व में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन की जिम्मेदारी को भी निभा चुके हैं तो वहीं वो साल 1965 से 1974 तक लगातार सौराष्ट्र की टीम के लिए खेलते रहे।

सौराष्ट्र के लिए खेले हैं 9 साल तक क्रिकेट

जीतेन्द्र शाह ने अपने 9 साल के रणजी क्रिकेट करियर के दौरान 19 मैच खेले जिसमें उन्होंने 576 रन बनाए। वो अपनी टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते थे। उनके निधन के बाद एससीए ने कहा कि “सौराष्ट्र क्रिकेट में उनके योगदान को गहराई से याद किया जाएगा।”

Related posts