आईपीएल 2020- गेंदबाजों के बजाय ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच देने पर भड़के के पूर्व भारतीय दिग्गज 1

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों के बीच मैच खेला गया। इस लीग की दो सबसे प्रतिद्वंद्वी टीमें मानी जाने वाली इन दोनों ही टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद थी, लेकिन मैच पूरी तरह से मुंबई की फेवर में एकतरफा रहा, जहां मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट से जीत हासिल की।

मुंबई ने गेंदबाजों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से हराया

मुंबई इंडियंस की टीम के गेंदबाजों ने इस मैच में जबरदस्त खेल दिखाया। टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स पर दबाव बना दिया, और लगातर अंतराल में झटके दिए।

आईपीएल 2020- गेंदबाजों के बजाय ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच देने पर भड़के के पूर्व भारतीय दिग्गज 2

दिल्ली कैपिटल्स की टीम मुंबई इंडियंस के खतरनाक गेंदबाजी प्रदर्शन के सामने केवल 110 रन का स्कोर ही बना सकी। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने कमाल का प्रदर्शन किया। जहां बुमराह ने 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए, तो वहीं बोल्ट ने 21 रन देकर 3 सफलता प्राप्त की।

ईशान को मिला मैन ऑफ द मैच , लेकिन नहीं है ये दोनों दिग्गज खुश

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को केवल 110 रन पर रोक लिया जिसके बाद आसान से लक्ष्य के सामने उतरी मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने राह आसान कर दी। ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 रन नाबाद बनाए।

ईशान किशन

ईशान किशन की बढ़िया पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच मिलने के फैसले को लेकर भारत के दो पूर्व तेज गेंदबाज खुश नहीं दिखे।

स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर कमेन्ट्री कर रहे आशिष नेहरा और इरफान पठान ने ईशान किशन नहीं बल्कि गेंदबाज को मैन ऑफ द मैच मिलने की बात कही।

नेहरा ने कहा, बुमराह थे मैन ऑफ द मैच के हकदार

आशिष नेहरा ने इसे लेकर कहा कि “ये गलत फैसला है, बहुत ही गलत फैसला। एक मैच जिसमें विरोधी टीम 110 रन ही बना पाती है और उसमें भी आप बल्लेबाज को मैन ऑफ द मैच देते हैं तो ये तो बिलकुल गलत है। जसप्रीत बुमराह ने 3 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिये हैं। इसके बावजूद उन्हें मैन ऑफ द मैच नहीं मिलना निराशाजनक है।  ईशान किशन ने बेहतरीन पारी खेली, मैं उनके लिए खुश हूं लेकिन बुमराह को अवॉर्ड ना मिलना गलत।”

आईपीएल 2020- गेंदबाजों के बजाय ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच देने पर भड़के के पूर्व भारतीय दिग्गज 3

इरफान ने भी कहा, गेंदबाज को मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच

इसके बाद इरफान पठान ने भी इस तरह से मैच में बल्लेबाज को मैन ऑफ द मैच देने की बात से निराशा जतायी। इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह नहीं, लेकिन गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मैन ऑफ द मैच का हकदार माना, जिन्होंने शुरुआती झटके दिए। इरफान ने कहा कि “मैन ऑफ द मैच ऐसे मैच में एक गेंदबाज को मिलना चाहिए।”

आईपीएल 2020- गेंदबाजों के बजाय ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच देने पर भड़के के पूर्व भारतीय दिग्गज 4