पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना 

पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी की। विश्व कप के बाद पहला मैच खेल रहे बुमराह ने पहली पारी में सिर्फ एक विकेट लिए लेकिन दूसरी पारी में वह पूरी लय में थे। 8 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 7 रन देकर 5 विकेट बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

एंडी रॉबर्ट्स ने की तारीफ

पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना 1

वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स ने जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की है। बुमराह ने दोनों तरफ गेंद स्विंग करवाते हुए किसी भी विंडीज बल्लेबाज को मौका नहीं दिया। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक रोबर्ट्स ने कहा

“गेंदबाज की एकदम सही लंबाई है। आप उससे बेहतर नहीं हो सकते। चैप बहुत अच्छा है। वह आगे ही सही जगह गेंदबाजी कर रहे हैं। बहुत सारे लोग ऐसा नहीं करते।”

दिग्गजों से की तुलना

पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना 2

वेस्टइंडीज के पास 70 और 80 के दशक में एंडी रॉबर्ट्स के साथ में माइकल होल्डिंग, मैकलम मार्शल, जो गार्नर जैसे गेंदबाज थे। रॉबर्ट्स ने बुमराह को मार्शल और होल्डिंग जैसा गेंदबाज माना है। बुमराह की स्विंग पर उन्होंने आगे कहा

“यह बहुत खतरनाक है। आप ऐसी गेंदबाजी के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते हैं। हमारे समय में माइकल होल्डिंग इसी प्रकार की गेंदबाजी किया करते थे। और बाद में मैल्कम मार्शल भी कुछ ऐसे ही थे। यह एक गंभीर गेंद है और बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट कर सकती है।”

विश्व कप के बाद पहला मैच

पूर्व विंडीज दिग्गज ने होल्डिंग और मार्शल से की जसप्रीत बुमराह की तुलना 3

जसप्रीत बुमराह को विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ ही हुई वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। भारतीय टीम मैनेजमेंट बुमराह के वर्क लोड को मैनेज करने के पर लगातार धयन दे रही है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 30 अगस्त से जमैका में खेला जायेगा। इस मैच के बाद भारतीय टीम को घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। बुमराह ने पिछले साल अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अभी तक घर में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है।

Related posts