ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम 

ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल हुए टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था,जिसके बाद तीन मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है, लेकिन इस मैच के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम वापस होटल लौट रही थी, तो इस दौरान भारतीय फैन्स ने उनकी बस पर पथराव कर दिया. पुलिस ने बस पर पत्थर फेकने की घटना करने के जुर्म में 4 युवकों को गिरफ्तार किया है.

चार्ज लगे पर नामों का खुलासा नहीं-

ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम 1

असम के पुलिस प्रमुख ने यह जानकारी दी कि इन चारों को गोरचक पुलिस थाने में दर्ज मामले के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा युवकों पर धारा 336 (जीवन को खतरे में लाने), 427 (अपमानजनक क्षति) और 511 (अपराध करने का प्रयास) भी लगाई है.

हालांकि पुलिस अभी नामों का खुलासा नही कर रही है. इस पर पुलिस का कहना है, कि अभी यह पता नही है कि यह व्यस्क हैं या नाबालिक किशोर.

मैच से पहले पी थी शराब?-

ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम 2

 

जांच में यह बात निकल कर सामने आई है कि ये चारब भारत की हार से नाराज थे. चर्चा यह भी है कि इन्होने मैच शुरू होने से पहले शराब का सेवन भी किया था.

पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने कहा, “अभी तक हुई जांच से पता चला है कि युवक आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के बुरे प्रदर्शन से नाराज थे. उन्होंने मैच शुरू होने से पहले मदिरा का सेवन भी किया था.” 

महानिदेशक सहाय ने आगे कहा, “रात के खाने के बाद, वे शहर की साकुची इलाके के निकट बामूनपारा चौक में गपशप कर रहे थे, जहां उन्होंने टीम की बस को देखा. उनमें से एक ने बस पर पत्थर फेंका और वह भाग खड़े हुए.”

ख़ुफ़िया विभाग ने पहले ही किया था आगाह-

ऑस्ट्रेलियाई टीम बस पर हमला करने को लेकर 4 गिरफ्तार..हमला करने से पहले किया था ये शर्मनाक काम 3

इस घटना को लेकर खुफिया एजेंसी ने महत्वपूर्ण बयान जारी किया है, खुफिया सूत्रों के मुताबिक खेल के बाद सुरक्षा के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया की टीम को स्टेडियम में रुकने के लिए कहा गया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस बात को अनसुना कर दिया.

पत्थरबाजी के बाद सुरक्षा एजेंसी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पूरी तरह से सुरक्षा देते हुए होटल तक पहुंचाया इस बीच राजधानी के लोखरा चाराली के आवासीय इलाके में बस के ऊपर कुछ सिरफिरों ने पत्थरबाजी कर दी, जिसमें बस का शीशा टूट गया. हालांकि, इस घटना में कोई भी खिलाड़ी घायल नहीं हुआ है. खुफिया इकाई इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Related posts

Leave a Reply