ये है वो चार विदेशी खिलाड़ी जो मुंबई के खिलाफ पंजाब के लिए मैदान पर आयेगे नजर

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

KXIPvsMI : मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इन चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं किंग्स XI पंजाब 

KXIPvsMI : मुंबई इंडियंस के विरुद्ध इन चार विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं किंग्स XI पंजाब

भारतीय खेल प्रेमियों के ऊपर मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सत्र का नशा चढ़ा हुआ हैं. आये दिन दर्शकों को एक से बढ़कर एक मुकाबलें देखने को मिल रहे हैं. कहने को अभी सत्र शुरू ही हुआ हैं, लेकिन आईपीएल का पहला ही हफ्ता सबसे अधिक चर्चा हासिल करने वाला रहा.

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब की टीम के बीच जो चौथा मैच खेला गया था, वह हमेशा के लिए विवादों का हिस्सा बन गया. मौजूदा समय में भी पंजाब की टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ‘मांकडिंग विवाद’ के चलते लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

पंजाब की टीम ने अभी तक आईपीएल 12 में कुल दो मैच खेले हैं और इस दौरान टीम के खाते में एक में जीत और एक में हार आई हैं. किंग्स XI पंजाब की टीम का तीसरा मुकाबला शनिवार, 30 मार्च को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेला जायेगा.

इस लेख के माध्यम आज हम आपको उन चार विदेशी खिलाड़ियों के नाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पंजाब के लिए मैदान पर नजर आ सकते हैं.


1 . क्रिस गेल 

Image Credit : IPLT20.COM

टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल ही नजर आयेगे. आईपीएल 2019 में अभी तक क्रिस गेल बेहद ही कमाल की फॉर्म में नजर आये हैं. राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध जहाँ क्रिस गेल ने 79 रन बनाये थे, तो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी उनके बल्ले से 20 रन निकले थे.

इस बात में भी कोई शक नहीं हैं, कि मौजूदा समय में क्रिस गेल की फॉर्म बेहद ही लाजवाब रही हैं और मुंबई इंडियन्स के विरुद्ध भी क्रिस गेल का खेलना एकदम तय माना जा रहा हैं.


2 . डेविड मिलर 

Image Credit : IPLT20.COM

क्रिस गेल के बाद दूसरे विदेशी बल्लेबाज के रूप में डेविड मिलर नरज आयेगे. डेविड मिलर ने इस सत्र किंग्स XI पंजाब के लिए एक ही मैच खेला हैं. कोलकाता के विरुद्ध किलर मिलर के नाम से मशहुर डेविड मिलर के बल्ले से आतिशी 59 रन देखने को मिले थे.

डेविड मिलर को पंजाब की टीम ने ऑक्शन में रिटेन किया था और उनके टीम से जुड़ने के बाद नाम सिर्फ टीम का मध्यक्रम मजबूत हुआ हैं, बल्कि टीम को एक अनुभवी खिलाड़ी भी मिल गया हैं.


3 . एंड्रू टाय 

Image Credit : IPLT20.COM

क्रिस गेल और डेविड मिलर के बाद टीम में तीसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में तेज गेंदबाज एंड्रू टाय को देखा जा सकता हैं. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि एंड्रू टाय पिछले साल आईपीएल 2018 के दौरान सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में एंड्रू टाय ने अपने चार ओवर के स्पेल में मात्र 37 रन दिए थे और वह एक विकेट लेने में भी कामयाब हुए थे. टाय ने आंद्रे रसेल को अपना शिकार बनाया था. मुंबई इंडियन्स खिलाफ भी वह मैदान पर नजर आ सकते हैं.


4 . मुजीब उर रहमान

Image Credit : IPLT20.COM

अंतिम विदेशी खिलाड़ी के रूप में टीम एक बार फिर से मुजीब उर रहमान की ओर देख सकती हैं. मुजीब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम ग्याराह में मौका दिया गया था और उन्होंने अपने चार ओवर में मात्र 31 रन देकर दो बड़े विकेट अपने नाम भी किये थे, लेकिन इस प्रदर्शन के बाद भी उनके कोलकाता के खिलाफ हुए मैच में इनको टीम से ड्राप कर दिया गया और हर्दुस विल्जोन को खिलाया गया.

मुम्बई इंडियन्स के विरुद्ध आर अश्विन एक बार फिर से अपनी टीम के काबिल स्पिन गेंदबाजो में से युवा मुजीब उर रहमान को हर्दुस विल्जोन के स्थान पर टीम में मौका दे सकते हैं.


अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts