ये चार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का टेस्ट क्रिकेट में तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट 

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट

सचिन तेंदुलकर दुनिया के एक महान बल्लेबाज हैं. सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम किया. उनके के रिकॉर्ड्स को तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के एक मात्र बल्लेबाज हैं. 200 टेस्ट मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने 329 पारियों में 53.78 की औसत से 15921 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 51 शतक और 68 अर्द्धशतक लगाए. टेस्ट क्रिकेट में सचिन के रिकॉर्ड्स को तोड़ने की क्षमता ये चार बल्लेबाज रखते हैं

4. जो रूट – इंग्लैंड 

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट 1

यॉर्कशायर के 27 वर्षीय जो रूट एक शानदार बल्लेबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट में वह लगातार रन बना रहे हैं. 72 टेस्ट मैच खेल चुके रूट ने अभी तक 50.85 की औसत से 6102 रन बनाए हैं. जिसमें रूट ने 13 शतक और 2 दोहरे शतक व 41 अर्द्धशतक लगाए हैं. रूट सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड तक पहुंचने की क्षमता रखते हैं.

3. विराट कोहली 

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट 2

विराट कोहली एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो हर फ़ॉर्मेट में रन बना रहे हैं. भारत में हो या बाहर कोहली भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. कोहली ने अभी तक 69 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 54.49 की औसत से 5994 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली ने 23 शतक और 6 दोहरे शतक व 18 अर्द्धशतक लगाए हैं.

2. स्टीव स्मिथ 

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट 3

मौजूदा समय में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर मौजूद स्टीव स्मिथ सभी फ़ॉर्मेट के एक शानदार बल्लेबाज हैं. 64 टेस्ट मैच खेल चुके स्मिथ ने अभी तक 61.38 की औसत 6199 रन बनाए हैं. इस दौरान स्मिथ ने 23 शतक 2 दोहरे शतक और 24 अर्द्धशतक लगाए हैं. स्मिथ सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं.

1. एलिस्टर कुक 

विश्व के सिर्फ ये 4 बल्लेबाज ही तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रिकार्ड्स, टॉप पर नहीं हैं विराट 4

टेस्ट क्रिकेट में एलिस्टर कुक इंग्लैंड के एक महान बल्लेबाज हैं. 33 वर्षीय एलिस्टर कुक 159 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें कुक ने 45.11 की औसत से 12225 रन बनाए हैं.

इस दौरान कुक के बल्ले से 32 शतक, 5 दोहरे शतक और 56 अर्द्धशतक निकले हैं. एलिस्टर कुक सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

Related posts

Leave a Reply