in , ,

आईपीएल 2019: ये हैं वो 4 कारण जिसकी वजह से इस बार आईपीएल का पहला ख़िताब जीत सकते हैं विराट कोहली

आईपीएल की सबसे हाई प्रोफाइल टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीता है। अभी तक वह तीन बार फाइनल में पहुंचे हैं लेकिन ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा पाए हैं। आरसीबी के पास विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, तिलकरत्ने दिलशान, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज थे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

आईये आपको बताते हैं क्यों आरसीबी इस बार आईपीएल जीत सकती है।

टीम के पास बेहतरीन ऑलराउंडर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास हमेशा से बेहतरीन भारतीय ऑलराउंडर की कमी रही है। इस बार इस बार टीम ने नीलामी में उभरते युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त ऑलराउंडर मार्कस स्टोईनिस को भी टीम से किंग्स इलेवन पंजाब से ट्रेंड में अपने साथ जोड़ा है।

विराट कोहली की चतुर कप्तानी

समय के साथ विराट कोहली बेहतरीन कप्तान बनते जा रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल में भी विराट से अब ऐसी ही चतुराई भरी कप्तानी की उम्मीद होगी। अगर वह अच्छी कप्तानी करते हैं तो आरसीबी पहली बार विजेता बन सकती है। इसके साथ ही बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला चलना भी काफी महत्वपूर्ण है।

टीम का अनुभव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास टी-20 के काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव जैसे खिलाड़ी हैं। ये खिलाड़ी काफी समय से एक साथ क्रिकेट खेल रहे हैं। इन्हें टी-20 मैचों का काफी अनुभव हो गया है।

बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज

आरसीबी के पास बेहतरीन भारतीय युवा तेज गेंदबाज हैं। पिछली सीजन में टीम में कुलवंत खिजरोलिया को कुछ ही मैच खेलने को मिले वहीं नवदीप सैनी को एक भी मैच नहीं मिला। इसके अलावा टीम के पास मोहम्मद सिराज जैसा युवा तेज गेंदबाज हैं। इन गेंदबाजों ने घरेलू मैचों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इन्हें खेलने का मौका मिलता है तो आरसीबी पहली बार आईपीएल जीत सकती है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।