मिस्बाह उल हक ने कहा 4 दिनों के टेस्ट मैच से गेंदबाजो पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

4 दिन का हुआ टेस्ट तो जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क को होगा सबसे ज्यादा नुकसान: मिस्बाह उल हक 

4 दिन का हुआ टेस्ट तो जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क को होगा सबसे ज्यादा नुकसान: मिस्बाह उल हक

आईसीसी ने हाल में ही 4 दिनों के टेस्ट मैच का प्रस्ताव दिया था. जिसका कई दिग्गज खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं. जिसमें बीसीसीआई जैसा बड़ा बोर्ड भी शामिल है. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा की यदि टेस्ट मैच 4 दिनों का हुआ तो गेंदबाजो के चोटिल होने का खतरा बढ़ेगा.

मिस्बाह उल हक ने किया 4 दिनों के टेस्ट मैच का विरोध

4 दिन का हुआ टेस्ट तो जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क को होगा सबसे ज्यादा नुकसान: मिस्बाह उल हक 1

4 दिवसीय टेस्ट मैच के आईसीसी के प्रस्ताव पर सभी दिग्गज खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं. इस लिस्ट में शोएब अख्तर, भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का भी नाम शामिल है. जिसमें अब पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने पीसीबी के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि

” एक तेज गेंदबाज को अब नियमित रूप से एक पारी में 17 से 18 ओवर गेंदबाजी करनी होती है, लेकिन यदि मैच चार दिन का है तो उसका कार्य 20 से 25 ओवर तक बढ़ जाएगा. इससे उन्हें अधिक चोट लगने का खतरा रहता है और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिक ओवर गेंदबाजी करने का मतलब है कि यह उनकी गेंदबाजी को प्रभावित करेगा.”

अब मिस्बाह उल हक ने उठाया कठिन सवाल

4 दिन का हुआ टेस्ट तो जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क को होगा सबसे ज्यादा नुकसान: मिस्बाह उल हक 2

पाकिस्तान के दिग्गज मिस्बाह उल हक ने आईसीसी से एक बड़ा और महत्वपूर्ण सवाल पूछते हुए कहा कि

” लोग मिचेल स्टार्क, नसीम शाह, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों को पूरी गति से गेंदबाजी करते हुए आना और देखना चाहते हैं. अगर उन्हें यदि मैच में अधिक ओवर फेंकना पड़ता है तो इसका मतलब है कि वे गति खो देंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” क्या हमें दिन में 90 से 110 ओवर गेंदबाजी करनी होगी. पाकिस्तान, भारत या बांग्लादेश जैसे देशों में मत भूलो कि घरेलू सत्र सर्दियों में है और आम तौर पर एक दिन में 90 ओवर भी संभव नहीं होते हैं. इसलिए अगर ओवर बढ़ा दिए जाएं तो क्या होगा.”

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के टेस्ट पर बोले पाकिस्तान के कोच

4 दिन का हुआ टेस्ट तो जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क को होगा सबसे ज्यादा नुकसान: मिस्बाह उल हक 3

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए रोमांचक मैच पर बोलते हुए मिस्बाह उल हक ने कहा कि

” अभी ये स्पस्ट नहीं है की क्यों 4 दिनों से टेस्ट मैच की जरुरत आ गयी है. लेकिन मेरी व्यक्तिगत राय में टेस्ट की अवधि के साथ छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. इस हफ्ते पांचवें दिन के अंतिम सत्र में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट का फैसला किया गया था और दर्शकों के लिए बहुत सारे रोमांच थे.”

Related posts