मोहम्मद शमी किया साफ़, चौथे टेस्ट में खेलेगा कोई स्पिनर या नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने कहा चौथे टेस्ट में होगा टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना मजबूरी 

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने कहा चौथे टेस्ट में होगा टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना मजबूरी

भारतीय टीम को 30 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेलना है. इस टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये है.

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने कहा चौथे टेस्ट में होगा टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना मजबूरी 1

अब हमारे देश में भी आ रहे शानदार तेज गेंदबाज 

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने कहा चौथे टेस्ट में होगा टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना मजबूरी 2

मोहम्मद शमी ने अपने बयान में कहा, “अब हमारे देश में भी बहुत शानदार तेज गेंदबाज है. अगर आप हमारे सभी तेज गेंदबाजो की तुलना करे, तो हर कोई एक-दूसरे से ऊपर ही जा रहा है. यह हमारी टीम के लिए काफी अच्छा है और इससे हमारी टीम में काफी आत्मविश्वास भी है. 

चौथे टेस्ट की जिस तरह की पिच है उसे देखते हुए हम तेज गेंदबाजो पर एक बार फिर जरुर दारोमदार रहेगा. हम भी शुरूआत से ही पूरी सीरीज को नहीं देख रहे है. हम मैच दर मैच अच्छा प्रदर्शन करने को देख रहे है और हमारी यह योजना कामयाब रही है. 

किसी भी कंडीशन में बॉल की पेस बहुत ज्यादा मायने रखती है, लेकिन यह भी निर्भर करता है, कि आप कितनी सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी कर रहे है. हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, कि अपनी लाइन और लेंथ पर कितना कन्ट्रोल कर सकते है.”

परिवार वालों को देखकर बना तेज गेंदबाज 

Thanks to cricket, it could face problems outside the ground: Shami

शमी ने आगे कहा, “पहले आप अगर इंडिया का कल्चर देखेंगे, तो हर कोई बच्चा बल्ला पकड़ता था या फिर स्पिन गेंदबाजी करने को देखता था, लेकिन मुझे लगता है, कि अब यह बदल रहा है. भारत  में लोग अब तेज गेंदबाज बनने की चाह रख रहे है. बच्चो के लिए अब तेज गेंदबाजी में भी आइडल है. 

मेरे घर में तेज गेंदबाज ज्यादा थे, इसलिए मैंने भी तेज गेंदबाजी करनी शुरू कर दी थी, इसलिए मैं कह सकता हूं, कि मैं अपने परिवार के वजह से ही तेज गेंदबाज बना हूं और आज जब अपने देश के लिए खेल रहा हूं और लोग हमारे देश की तेज गेंदबाजी के बारे में बात कर रहे है तो यह काफी अच्छा महसूस करा रहा है. 

आपस में डिसाइड कर लेते कौन करेगा नई गेंद से गेंदबाजी 

ENG vs IND: मोहम्मद शमी ने कहा चौथे टेस्ट में होगा टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना मजबूरी 3

शमी ने आगे कहा, “हम सभी नई गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर लेते है. चाहे बुमराह हो, इशांत हो मैं हूं या उमेश हो, इसलिए नई गेंद से गेंदबाजी कौन करेगा हम यह आपस में डिसाइड कर लेते है. जिसको उस समय अच्छा महूसह हो रहा होता है. वह खिलाड़ी पहले गेंदबाजी की शुरूआत कर लेता है. 

हमारे देश में खिलाड़ियों के टीम में बदलाव को लेकर पॉलिसी बनाई गई है. कुछ खिलाड़ी सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है और कुछ सिर्फ वनडे और टी-20 क्रिकेट, इससे वर्कलोड अच्छे से मैनेज हो रहा है और यह हमारी टीम के हित में काम कर रहा है. 

टीम में एक स्पिनर जरुरी 

शमी ने आगे कहा, “पांच तेज गेंदबाजो के साथ खेलना तो एक बहुत कठिन फैसला है. मेरे हिसाब से, तो पांच तेज गेंदबाजो के साथ खेलना सही नहीं है. एक स्पिनर तो टीम में रहना ही चाहिए, क्योंकि विकेट चौथे-पांचवे दिन तो घूमता ही है. मैं प्लेइंग इलेवन के बारे में तो कुछ नहीं कह सकता, लेकिन यह जरुर कह सकता हूं, कि इस विकेट पर तो रिजल्ट पक्का आएगा.”

शमी के बयान से साफ़ है, कि भारत चौथे टेस्ट में एक स्पिनर को जरुर टीम में शामिल करेगा.

Related posts

Leave a Reply