फॉक्स स्पोर्ट्स ने इस दशक की टेस्ट टीम चुनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी पिछले 10 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम, सिर्फ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी पिछले 10 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम, सिर्फ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह
Bangladesh's Shakib Al Hasan, second left, celebrates with team mates after the dismissal of England's captain Alastair Cook, during the first day of their first cricket test match in Chittagong, Bangladesh, Thursday, Oct. 20, 2016. (AP Photo/A.M. Ahad)

2019 के साल ने अपनी समाप्ति की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं और ये साल अब खत्म होने की कुछ ही दिनों की दूरी पर खड़ा हुआ है। इस साल के खत्म होते ही कैलैंडर से एक और दशक का भी समापन होने वाला है। विश्व क्रिकेट में 21वीं सदी का दूसरा दशक बहुत ही रोचक और यादगार रहा।

दशक की समाप्ति पर हो रहा है बेस्ट इलेवन टीमों का चयन

जब इस क्रिकेट के मैदान में इस दशक यानि साल 2010 के बाद से लेकर अब तक के समय पर नजर डाले तो कई बेहतरीन पल देखने को मिले हैं जो दर्शकों के दिलों में बसे हैं तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने इस दशक को पूरी तरह से अपने नाम किया।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी पिछले 10 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम, सिर्फ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 1

विश्व क्रिकेट में इस दशक ने कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों को दिया जिनकी पूरे दशक में धूम मची रही। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ही देखते हुए अब दशक की समाप्ति तक अलग-अलग तरीकों से बेस्ट इलेवन टीम का चयन किया जा रहा है।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने किया इस दशक की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन

मुशफीकुर रहीम को भी चुना टीम में

आईसीसी, और क्रिकेट के अलग-अलग माध्यमों से इस दशक की बेस्ट टीम का चयन किया जा रहा है उसी तरह से ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने भी इस दशक की टेस्ट टीम का चयन किया जिसमें एक नाम ऐसा है जो हर किसी को चौंका सकता है।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी पिछले 10 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम, सिर्फ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 2

जी हां फॉक्स स्पोर्ट्स ने सोमवार को इस दशक ही बेस्ट टेस्ट टीम चुनी जिसमें उन्होंने बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफीकुर रहीम को भी चुना है जो किसी को भी चौंका सकता है। मुशफीकुर रहीम वैसे बांग्लादेश के बेहरतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन दशक में बेस्ट में उनका होना कुछ ज्यादा ही चौंका रहा है।

कोहली, स्मिथ और वार्नर जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल

फॉक्स स्पोर्ट्स ने जो टीम चुनी है उसमें मुशफीकुर रहीम को तो टीम में चुना तो वहीं केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ी को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा। वैसे इस टीम में फॉक्स स्पोर्ट्स ने रिटायर हो चुके खिलाड़ी कुमार संगकारा, एलिस्टर कुक और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों को जगह दी।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी पिछले 10 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम, सिर्फ इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को जगह 3

वहीं इस टीम में भारत के कप्तान विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं गेंदबाजी विभाग में आर अश्विन, कगिसो रबाडा, जेम्स एंडरसन मौजूद हैं। इन सबको मिलाकर फॉक्स स्पोर्ट्स ने इस दशक की जबरदस्त टीम चुनी है।

इस तरह से है पूरी टीम- एलिस्टर कुक, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, कुमार संगकारा, मुशफीकुर रहीम, आर अश्विन, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन, कगिसो रबाडा

 

Related posts