2025 की सर्वश्रेष्ठ टीम में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन, दिग्गज खिलाड़ी हो चुके होंगे बाहर 1

विश्व क्रिकेट में इस समय कई खिलाड़ी अपने सबसे चरम पर हैं। क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने करियर के खास मुकाम पर पहुंच गए हैं जिनका प्रदर्शन देखते ही बनता है। पिछले कुछ साल में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर मौजूदा दौर के बेस्ट खिलाड़ी बने हुए हैं।

2025 में मौजूदा दौर के कई दिग्गज खिलाड़ी होंगे आखिरी पड़ाव पर

ये खिलाड़ी आज तो एक बेहतरीन दौर से गुजर रहे हैं लेकिन कुछ सालों बात यानि करीब 2025 तक ये खिलाड़ी अपने इसी रूप में रहेंगे या क्रिकेट जगत को कुछ और भी स्टार खिलाड़ी देखने को मिलेंगे।

2025 की सर्वश्रेष्ठ टीम में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन, दिग्गज खिलाड़ी हो चुके होंगे बाहर 2

तो इसका एक वाजिब जवाब होगा कि जी हां 5 सालों के बाद क्रिकेट जगत को कई युवा स्टार खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। ऐसे में मौजूदा समय में शानदार खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर होंगे।

फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुनी 2025 की बेस्ट टेस्ट इलेवन, कई दिग्गजों को नहीं दी जगह

वैसे 5 साल का समय बहुत होता है इसमें काफी चीजें बदल जाएंगी। जैसे कि इन 5 सालों में 2 से 3 टी20 विश्व कप निकल जाएंगे। एक वनडे विश्व कप हो जाएगा तो वहीं एक टेस्ट चैंपियनशिप भी हो जाएगी। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में 2025 तक किन खिलाड़ियों का बेहतर दौर रहेगा ये बड़ी दिलचस्प बात है।

2025 की सर्वश्रेष्ठ टीम में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन, दिग्गज खिलाड़ी हो चुके होंगे बाहर 3

2025 की सर्वश्रेष्ठ टीम में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन, दिग्गज खिलाड़ी हो चुके होंगे बाहर 4

लेकिन इसी बात का आकलन करते हुए फॉक्स स्पोर्ट्स ने 2025 में विश्व क्रिकेट की बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया है। जिसमें फॉक्स स्पोर्ट्स ने मौजूदा समय के कई दिग्गजों को इसमें जगह नहीं दी है जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गजों को नहीं चुना।

स्टीवन स्मिथ, क्विंटन डीकॉक जैसे खिलाड़ी को भारत से शुभमन-पृथ्वी को दी जगह

फॉक्स स्पोर्ट्स का इसके पीछे मानना है कि ये तमाम बड़े नाम उस दौरान अपने करियर में या तो संन्यास ले चुके होंगे या अपने अंतिम पड़ाव पर होंगे। ऐसे में उन्होंने उन खिलाड़ियों को चुना जो उस समय तक अपने करियर में बेस्ट रह सकते हैं। फॉक्स स्पोर्ट्स ने इस टेस्ट की बेस्ट टीम का चयन करते हुए इसमें स्टीवन स्मिथ, कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया।

मार्नस लाबुशेन

इस टीम में भारत से तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। जिसमें सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को चुना। इसके बाद स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशने को शामिल किया तो इसके बाद पाकिस्तान से बाबर आजम को शामिल किया।

ऑलराउंडर के रूप में बेन स्टोक्स को जगह दी तो विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में क्विंटन डी कॉक को शामिल किया। इसके अलावा गेंदबाजी में भारत से जसप्रीत बुमराह को चुना जिसे उस दौरान अपने पिक टाइम में माना है। तो उनके अलावा इसमें राशिद खान, पैट कमिंस और कगिसो रबाडा को शामिल किया।

ओपनर्स- शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ

मध्यक्रम- स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशने, बाबर आजम

ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स

विकेटकीपर- क्विंटन डी कॉक

गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा