इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को बंदर ने काटा, विश्वकप से हुए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी 

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के सलामी बल्लेबाज फ्रेजर मैकगर्क के चेहरे पर करोच मार दी, मैकगर्क की चोट गंभीर बताई जा रही है जिसके चलते उन्हें आईसीसी अंडर 19 विश्वकप से बाहर कर दिया गया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अनुसार फ्रेजर मैकगर्क चोट के चलते विश्वकप से बाहर होकर वतन वापसी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि फ्रेजर मैकगर्क इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद गुरुवार को किम्बर्ली के एक प्राकृतिक जगह पर बैठे हुए थे जहां अचानक एक बन्दर ने उनके चेहरे पर अपने पंजों के निसान मार दिए. चोट गंभीर बाते जा रही है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपनी वेबसाईट में दी जानकारी

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी 1

चिकित्सा स्टाफ और फ्रेजर के परिवार के सदस्यों के साथ परामर्श करने के बाद ऑस्ट्रेलाई क्रिकेट ने इस विक्टोरियन बल्लेबाज की वतन वापसी का फैसले किया है. ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट के अंतिम दो मैचों के लिए फ्रेजर-मैकगर्क के स्थान में किसी दुसरे बल्लेबाज को दक्षिण आफ्रिका भेजने की बात हो रही है.

ऑस्ट्रेलियाई मेडिकल मैनेजर ने भी दी अहम जानकारी

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी 2

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट साईंस तथा मेडिकल मैनेजर एलेक्स काउनटोरियस ने कहा कि, हम यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि जैक की चोट को लेकर चिक्स सम्बन्धी कोई चिंता नहीं है. हमने उस घटना के बाद जैक का सर्वश्रेष्ठ उपचार किया है. जैक को उपचार के बाद के बाद कोई भी समस्या नहीं हो रही है.

भारतीय टीम ने सेमीफाईनल में बनाई जगह

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी 3

भारत ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मंगलवार को उसने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर अंतिम चार में जगह बना. भारतीय जीत का सेहरा गेंदबाजों और निचले क्रम के बल्लेबाजों के सिर पर बंधना चाहिए. यशस्वी जायसवाल (62) और अथर्व अंकोलेकर (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों से भारतीय टीम जल्द विकेट गिरने के बावजूद 233 रनों के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंच पाई.

कार्तिक त्यागी ने लिए 4 विकेट

बंदर के काटने के बाद अंडर-19 विश्व कप से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी 4

बल्लेबाजी में ज्यादा अच्छा न करने के बाद गेंदबाजी में कार्तिक त्यागी (24 रन पर चार विकेट) और आकाश सिंह (30 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को 74 रन से पीटकर अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत ने क्वार्टरफाइनल में 50 ओवर में नौ विकेट पर 233 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 43.3 ओवर में 159 रन पर समेट दिया. भारत ने इस तरह लगातार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

Related posts