महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रैना, सचिन समेत सभी ने दिया श्रधान्जली, लेकिन कैफ ने जीता दिल | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रैना, सचिन समेत सभी ने दिया श्रधान्जली, लेकिन कैफ ने जीता दिल 

महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर रैना, सचिन समेत सभी ने दिया श्रधान्जली, लेकिन कैफ ने जीता दिल

आज पुरे देश में गाँधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जा रही हैं. भारत के इन दो महान राजनेताओं को आज क्रिकेट के कई महान खिलाड़ियों ने याद किया और ट्वीटर पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.

आप को बता दे आज के ही दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के दुसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म हुआ था. आज पूरा देश महात्मा गांधी 148वीं जयंती मना रहा है.

आज के ही दिन हुआ था जन्म 

मोहनदास करमचन्द गान्धी का जन्म भारत में गुजरात के एक तटीय शहर पोरबंदर में 2 अक्टूबर सन् 1869 को हुआ था. भारत को आजादी दिलाने में उनका योगदान बेहद महत्वपूर्ण था.

सुभाष चन्द्र बोस ने वर्ष 1944 में रंगून रेडियो से गान्धी जी के नाम जारी प्रसारण में उन्हें ‘राष्ट्रपिता’ कहकर सम्बोधित किया था।

पुरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है 

गाँधी जी हमेशा से देश में स्वच्छता के समर्थक रहे हैं. ऐसे में पुरे देश में स्वच्छता अभियान भी चलाया जा रहा है. इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह राजघाट में बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं। राष्ट्रपिता गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया- “बापू के विचार विश्व के लोगों के लिए प्रेरणा हैं।

इन खिलाड़ियों ने भी दी श्रद्धांजलि

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *