//

कब से एक साथ भारतीय खिलाड़ी करेंगे ट्रेनिंग, बीसीसीआई ने बताया प्लान

Cricket - England v India - Third One Day International - Emerald Headingley, Headingley, Britain - July 17, 2018 India players celebrate the wicket of England's James Vince Action Images via Reuters/Ed Sykes

कोरोना वायरस के कारण दो महीने से लगे लॉकडाउन को भारत सरकार ने अनलॉक कर दिया है. साथ ही इस अनलॉक-1 में सरकार ने मॉल, रेस्टोरेंट के साथ धार्मिक स्थल भी खोलने की अनुमति दी है. सरकार ने खिलाड़ियों को भी मैदान पर ट्रेनिंग करने की इजाजत दे दी है. हालांकि अब बीसीसीआई सभी खिलाड़ियों को एक जगह लाने का प्रयास कर रही है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सभी खिलाड़ियों को एक ही जगह पर इक्ट्ठा करना चाहते

कब से एक साथ भारतीय खिलाड़ी करेंगे ट्रेनिंग, बीसीसीआई ने बताया प्लान 1

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि उसकी मंशा सभी खिलाड़ियों को इक्ट्ठा कर ट्रेनिंग करवाने की है. हालांकि उसने यह भी साफ़ कह दिया है कि इसमें जून के अंत तक का समय लग सकता है.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अपने एक बयान में कहा, “हम ट्रेनिंग के लिए सभी खिलाड़ियों को एक ही जगह पर इक्ट्ठा करना चाहते हैं. फिलहाल इसके लिए एनसीए पर डिसकस चल रहा है. वहीं अन्य विकल्प भी खुले हुए हैं. हमें मानसून से पहले अपने माइंड में सभी राज्यों के दिशा निर्देश भी रखने होंगे.” 

जून के अंत तक का वेट करना होगा

कब से एक साथ भारतीय खिलाड़ी करेंगे ट्रेनिंग, बीसीसीआई ने बताया प्लान 2

बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे अपने बयान में कहा, “हमें ट्रेनिंग के लिए जून के अंत तक का वेट करना होगा. क्रिकेटर भी मैदान पर ट्रेनिंग करने का इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट को बंद हुए बहुत लंबा समय हो गया है, अब समय आ गया है कि खेल को फिर से शुरू करने की एक बेहतर योजना बनाई जाए.”

करीब ढाई महीने से भारतीय खिलाड़ी घर पर ही बंद है और वह ट्रेनिंग नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि जून के अंत तक सभी खिलाड़ी एकसाथ ट्रेनिंग करते हुए दिख सकते हैं.

अन्य देशों के खिलाड़ियों ने शुरू कर दी हैं ट्रेनिंग

कब से एक साथ भारतीय खिलाड़ी करेंगे ट्रेनिंग, बीसीसीआई ने बताया प्लान 3

इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने टुकड़ों में अभ्यास शुरू कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने सोमवार को न्यू साउथ वेल्स के साथ प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया था.

भारत में घरेलू उड़ानें शुरू हुए एक सप्ताह हो चुका है. हालांकि अब तक भारतीय खिलाड़ी एक जगह इक्ट्ठा नहीं हो पाए हैं. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की इजाजत दे दी हैं.