भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट-एंडरसन विवाद पर दिया बड़ा बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट-एंडरसन विवाद पर दिया बड़ा बयान 

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट-एंडरसन विवाद पर दिया बड़ा बयान
Former Indian cricketer Sunil Gavaskar looks on during the launch of a new album Khamoshi Ki Awaz by Ghazal maestro Pankaj Udhas in Mumbai late November 7, 2014. AFP PHOTO/STR (Photo credit should read STRDEL/AFP/Getty Images)

भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेला गया चौथा टेस्ट मैच धमाकेदार और रिकॉर्ड से भरा रहा. मैच में कई रिकॉर्ड टूटे और कई बने. खिलाड़ियों के बीच नोक झोंक भी हुई. इन सब चीजों को लेकर मुम्बई का यह टेस्ट मैच हमेशा याद किया जायेगा.

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान रह चुके सुनील गावस्कर ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के विवाद के बारे में भी बयान दिया.

यह भी पढ़े : माइकल वॉन ने दिया विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान, धोनी पर लगाये गंभीर आरोप

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 36 रन और पारी से मात दी. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार 235 रन बनाये. उनकी इस पारी के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विराट को लेकर बयान दिया था और कहा था,

“कोहली की तकनीक में कोइ बदलाव नहीं आया है और वह केवल अपने देश में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, क्यूंकि यहाँ कि परिस्थितियां उनकी खामियां सामने नहीं आने देती.” 

उनके इस बयान के बाद भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन मैदान पर ही एंडरसन से भिड़ गए. इन दोनों को फिर कप्तान कोहली और अंपायर ने शांत किया. कोहली ने एंडरसन के इस बयान के बाद किसी तरह का कोई भी जवाब नही दिया और प्रेस कांफ्रेंस में भी एक दम शांत और ठंडे दिखे.

यह भी पढ़े : सुनील गावस्कर ने बताया इस गेंदबाज़ की कमी सबसे ज्यादा खली भारतीय कप्तान विराट कोहली को

कोहली काफी गर्म और गुस्से वाले खिलाड़ी हैं यह हर कोई जनता है. लेकिन कप्तानी मिलने के बाद वह काफी बदल गए हैं और उनके व्यवहार में बदलाव साफ दिखाई दे रहा है.

कोहली को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा,

“मैदान पर इस समय लग रहा है, कि विराट अब अच्छे खिलाड़ी से महान बनते जा रहे हैं और उनके इस व्यवहार से कहा जा सकता है, कि अब उनको पूरे अंक मिलने चाहिए. उन्होंने अपने व्यवहार में जो बदलाव किया है, वह तारीफ के काबिल है और एक महान खिलाड़ी का काम है खेलना जो वह बखूबी कर रहे हैं.”

Related posts