फॉर्म में वापस लौटे 'गब्बर', 2019 में कर सकते हैं कोहली-सचिन की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD : मात्र 65 रन बनाने के साथ सचिन, कोहली और धोनी जैसे की श्रेणी में शुमार हो जायेगे शिखर धवन 

RECORD : मात्र 65 रन बनाने के साथ सचिन, कोहली और धोनी जैसे की श्रेणी में शुमार हो जायेगे शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस साल वनडे क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में है. उन्होंने भारतीय टीम को एशिया कप दिलाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भले ही इनका बल्ला नहीं चला लेकिन इन्होने आखिरी टी-20 में मैच जिताऊ पारी खेलकर ये दिखा दिया ये वनडे और टी-20 में भारत के सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं.

2019 में इस रिकॉर्ड की करेंगे बराबरी  

भारतीय टीम का ये स्टार बल्लेबाज 2019 के विश्व कप के में भारत का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज साबित हो सकता है. यह खिलाड़ी पिछले पांच सालो में वनडे टीम का सबसे बेहतर बल्लेबाज बनकर साबित हुआ है. इस साल भारतीय टीम का एक भी वनडे मैच नहीं बचा है. इस खिलाड़ी के साथ अगले साल बहुत बड़ा रिकॉर्ड जुड़ने वाला है. वो पांच हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने वाले हैं.

RECORD : मात्र 65 रन बनाने के साथ सचिन, कोहली और धोनी जैसे की श्रेणी में शुमार हो जायेगे शिखर धवन 1

शिखर बनेंगे पांच हजारी 

यह खिलाड़ी अपने पांच हजार रन पूरे करने से केवल 65 रन दूर हैं. अगर वो ऐसा करते हैं तो भारत के लिए ऐसा करने वाले 13वें खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके साथ ही 5000 रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाजों में इनका चौथा स्थान होगा. और भारत के लिए सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में ये दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन जाएंगे.

RECORD : मात्र 65 रन बनाने के साथ सचिन, कोहली और धोनी जैसे की श्रेणी में शुमार हो जायेगे शिखर धवन 2

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले फॉर्म में हुई वापसी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में यह खिलाड़ी फॉर्म में नही था. टेस्ट सीरीज से भी इस खिलाड़ी को बाहर निकाल दिया गया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने दिखाया आखिर क्यों यह खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लायक है. शिखर ने आखिरी टी-20 में भारत को ना सिर्फ अपने बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई. बल्कि बेहतरीन 91 रन भी बनाएं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply