6-10 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच इस स्टेडियम में होगा आखिरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम “गाले” नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच 

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम “गाले” नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच

गाले इंटरनेशनल स्टेडियम  के पवेलियन को शायद किसी की नजर लग गयी है, तभी तो ऐसी खबरे आ रही है, कि 6 से 10 नवम्बर के बीच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला टेस्ट अंतिम अन्तर्राष्ट्रीय मैच होगा जिसकी मेजबानी यह स्टेडियम करेगा. दरअसल खबरों की माने तो हिन्द महासागर के तट पर बना यह स्टेडियम अवैध रूप से बनाया गया है, जिसके बाद इसे तोड़ने का फैसला किया गया है.

संस्कृति मंत्री विजयादास राजपक्षे की स्टेडियम तोड़ने की मांग

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम "गाले" नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच 1

सूत्रों की माने तो यूनेस्को ने क्रिकेट मैचों की मेजबानी का विरोध नहीं किया, लेकिन उनका मानना है, कि स्टेडियम के चारो तरफ जो अवैध रूप से जमीन पर कब्जा किया गया है, उसे हटाया जाए. 500 सिटिंग पवेलियन वाले इस स्टेडियम को 2008 में आई सुनामी के बाद दोबारा से बनाया गया है, जिसके बाद से अवैध तरीके से इसे बनाने की खबर ने अब तूल पकड़ लिया है.

श्रीलंका के संस्कृति मंत्री विजयादास राजपक्षे ने संसद में कहा कि

“स्टेडियम में अवैध निर्माण किया गया है और इसमें 500 सीट का ये पवेलियन शामिल है. इसकी वजह से ‘यूनेस्को की विश्व विरासत’ का दर्जा खोने का खतरा है. हमें यह तय करना है कि क्या हम विश्व धरोहर सूची में रहना चाहते हैं या यह स्टेडियम रखना चाहते हैं.”

खेल मंत्री फैज़र मुस्तफा ने की दूसरा स्टेडियम बनवाने की पुष्टि

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम "गाले" नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच 2

खेल मंत्री फैज़र मुस्तफा ने इस बात की पुष्टि की इस स्टेडियम को तत्काल नहीं तोड़ा जाएगा. बल्कि गाल में जल्द ही एक नए स्टेडियम का निर्माण किया जा सकता है. हम किले की ‘विश्व विरासत’ की स्थिति को बनाए रखना चाहते हैं. स्टेडियम के लिए हम कोई नई योजना तैयार कर जल्द ही स्टेडियम के निर्माण की व्यवस्था शुरू कर देंगे.

पूर्व क्रिकेटर ,कैबिनेट सदस्य अर्जुन रणतुंगा

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम "गाले" नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच 3

इस मुददे पर क्रिकेटरों  ने अपना पक्ष रखा. पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कैबिनेट सदस्य अर्जुन रणतुंगा ने संबंधित लोगों से गैर क़ानूनी संरचनाओं को गिराने और उसके स्थान पर उचित व्यवस्था करने का अनुरोध किया है, जिससे श्रीलंका का यह स्टेडियम अन्तर्राष्ट्रीय मैचो की मेजबानी न गंवा बैठे.

मंत्री रणतुंगा ने कहा “हमारे लिए यह दोनों ही रखने की आवश्कता है, हमे किले की बिरासत बनाये रखने के साथ ही स्टेडियम को भी बनाये रखने की जरूरत है, हम दोनों को नहीं खोना चाहेंगे.”

पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने

तोड़ दिया जायेगा दुनिया का सबसे खुबसुरत स्टेडियम "गाले" नहीं होस्ट कर पायेगा अब कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच 4

तो वही पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी इस विषय पर चर्चा करते हुए ट्विटर का सहारा लिया, उन्होंने इसे बनाये रखने के विचार व्यक्त किये.

Related posts

Leave a Reply