गॉल टेस्ट: श्रीलंका हार की ओर, भोजनकाल तक गंवाए 85 रनों पर दो विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक 550 रनों के लक्ष्य की पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम के दो विकेट 85 रनों के कुल योग पर झटक लिए हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

श्रीलंका ने एक समय 29 रनों पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने (44) और कुशल परेरा (24) ने नाबाद रहते हुए टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। परेरा और दिमुथ ने अब तक 17.2 ओवरों में 56 रनों की साझेदारी की है।  STATS: फॉर्म में वापस लौटते ही विराट कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

दिमुथ ने 74 गेदों पर पांच चौके लगाए हैं, जबकि परेरा ने 46 गेंदों का सामना कर दो बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया है।

इसके बाद भी हालांकि मेजबान टीम पर से हार का संकट नहीं टला है। उसे अभी भी 465 रन बनाने हैं जबकि उसके पास आठ विकेट शेष हैं। इसके अलावा उसे आज के दो सत्र और रविवार के तीन सत्र बिताने हैं। जहां तक आंकड़ों की बात है तो यह श्रीलंका के सामने अपने घर में अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

भारत की ओर से मोहम्मद समी और उमेश यादव ने एक-एक सफलता हासिल की है। समी ने 10 के निजी योग पर उपुल थरंगा को चलता किया, जबकि उमेश ने घनुष गुणारत्ने को दो के निजी योग पर आउट किया। थरंगा जब आउट हुए तब कुल योग 22 था।  तमिलनाडु प्रीमियर लीग के दौरान धोनी के सबसे बड़े फैन ने धोनी से माँगा ये गिफ्ट

इससे पहले भारत ने पहले सत्र में तीन विकेट पर 240 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित की और श्रीलंका के सामने 550 रनों का लक्ष्य रखा।

कप्तान विराट कोहली 103 और अजिंक्य रहाणे 23 रनों पर नाबाद लौटे। कोहली ने 136 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। यह उनके करियर का 17वां शतक है। इसके साथ उनका टेस्ट औसत 50 के पार चला गया है।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 189 रन बनाए थे। कोहली 76 रनों पर नाबाद लौट थे। अभिनव मुकुंद (81) का विकेट गिरने के साथ दिन के खेल की समाप्ति हुई थी।  ये वो है 5 कारण जिस वजह से कुलदीप यादव कर सकते है रविचन्द्र अश्विन और जडेजा की भरपाई

चौथे दिन कोहली ने अपनी पारी जारी रखी और एक बेहतरीन शतक लगाया। कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 51 रन जोड़े। कोहली ने इससे पहले मुकुंद के साथ 133 रनों की साझेदारी की थी।

श्रीलंका के लिए परेरा कुमारा और गुनाथिलाका ने एक-एक सफलता हासिल की।

श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी में 291 रन बनाए थे जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 600 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत ने इसके बावजूद श्रीलंका को फॉलोआन नहीं कराया।  रोहित शर्मा और सुरेश रैना समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों की पत्नियाँ शादी से पहले करती थी ये काम