गौतम गंभीर की भविष्यवाणी ये बल्लेबाज इस साल आईपीएल में 40 गेंदों में जड़ सकता है शतक 1

वैसे तो अक्सर आईपीएल के हर मुकाबले में खूब चौकों और चक्कों की बारिश देखने को मिलती है, लेकिन क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में शतक ठोकना किसी भी प्लेयर के लिए आसान काम नहीं है. हालांकि कई बल्लेबाज़ ये कारनाम कर चुके हैं और इसमें कई भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है. अब तक आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज़ यूसुफ पठान के नाम है, जिन्होंने साल 2010 में महज 37 गेंदों में सेंचुरी जड़ी थी. इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के अनुसार, पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल आईपीएल में 40 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा कर सकते हैं.

इस समय शानदार फॉर्म में हैं केएल राहुल

गौतम गंभीर की भविष्यवाणी ये बल्लेबाज इस साल आईपीएल में 40 गेंदों में जड़ सकता है शतक 2

‘स्टार स्पोर्ट्स’ के एक शो गेम प्लान के दौरान बात करते हुए गंभीर ने कहा कि,

“अगर किसी बल्लेबाज के पास तेज स्ट्राइक रेट से खेलने की क्षमता नहीं है तो आप समझ सकते हैं कि उसको एंकर का रोल निभाना पड़ेगा, लेकिन केएल राहुल के पास काबिलियत है कि वह 40 गेंदों में शतक ठोक सकते हैं और आप क्यों नहीं चाहेंगे कि वह ऐसा करें.”

बता दें कि पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 62 गेंदों में सेंचुरी जड़ी थी और 132 रन बनाकर नाबाद रहे थे. इस साल हुए आईपीएल 2021 के पहले भाग में भी राहुल शानदार फॉर्म में नज़र आए थे और उन्होंने खेले 7 मैचों में 136.21 की स्ट्राइक रेट से 331 रन जड़े थे.

राहुल का बेस्ट प्रदर्शन अभी आना बाकी – गंभीर

गौतम गंभीर की भविष्यवाणी ये बल्लेबाज इस साल आईपीएल में 40 गेंदों में जड़ सकता है शतक 3

गंभीर के अनुसार राहुल का बेस्ट प्रदर्शन आना अभी बाकी है. उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,

“हमने अभी केएल राहुल का बेस्ट प्रदर्शन नहीं देखा है. उसने रन बनाए हैं, लेकिन हमने यह नहीं देखा कि वह बल्लेबाजी में क्या हासिल कर सकता है. वह ऐसा एक सीजन खेल सकता है, जैसा कभी विराट कोहली ने खेला था. वह लिमिटेड ओवरों का ऐसा क्रिकेटर है जो एक सीजन में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से दो, तीन सेंचुरी बना सकता है.”