आरसीबी पर भड़के गौतम गंभीर, धोनी की कर दी तारीफ, बताई केदार जाधव को निकालने की वजह 1

आईपीएल के आगामी सीजन के तैयारियों में सभी टीमें लगी हुई हैं। हाल ही में सभी टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें आरसीबी ने भी 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। आरसीबी द्वारा इतने खिलाड़ियों के रिलीज करने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट ने काफी सवाल उठाए। इसी बीच गौतम गंभीर ने भी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पर सवाल उठाया।

गौतम गंभीर ने उठाया आरसीबी पर सवाल

आरसीबी पर भड़के गौतम गंभीर, धोनी की कर दी तारीफ, बताई केदार जाधव को निकालने की वजह 2

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में विराट कोहली के बारे में बातचीत करते हुए कहा-

“पिछले 8 साल से आरसीबी की टीम एक भी ट्रॉफी नहीं जीती, यह वाकई में बहुत ही ज्यादा लंबा समय होता है। आप ऐसे किसी एक कप्तान या खिलाड़ी का नाम बता दीजिए जिसने पिछले 8 सालों में एक भी आइपीएल का खिताब नहीं जीता हो।”

“अगर टीम को ऐसा नाकामी मिलती है तो फिर कप्तान की पूरी जवाबदेही बनती है। कोहली को आगे आकर इस बात को कहना चाहिए कि हां मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं।” 

गौतम गंभीर ने कि धोनी की तारीफ

आरसीबी पर भड़के गौतम गंभीर, धोनी की कर दी तारीफ, बताई केदार जाधव को निकालने की वजह 3

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो के दौरान धोनी की तारीफ की। चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 5 खिलाड़ी रिटेन करने के बाद गौतम गंभीर ने कहा-

“यही धोनी की खासियत है, मैंने हमेशा कहा है कि धोनी ज्यादा आगे की नहीं सोचते। वो हमेशा मौजूदा सीजन के हिसाब से टीम बनाते हैं, यही आरसीबी और चेन्नई सुपरकिंग्स में फर्क है, लोग कह रहे थे कि चेन्नई का पिछला सीजन बेहद खराब रहा और अब उसे पूरी तरह टीम बदलने की जरूरत है।”

लेकिन उन्होंने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को बाहर किया, वहीं आरसीबी ने प्लेऑफ में पहुंचने के बाद 10 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया।”

चेन्नई और आरसीबी द्वारा रिटेन और रिलीज खिलाड़ी

आरसीबी पर भड़के गौतम गंभीर, धोनी की कर दी तारीफ, बताई केदार जाधव को निकालने की वजह 4

आरसीबी-

रिलीज: क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोइन अली, इसुरु उदाना, डेल स्टेन, शिवम दूबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान, पार्थिव पटेल

रिटेन: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स-

रिलीज: केदार जाधव, पीयूष चावला, मुरली विजय, हरभजन सिंह और मोनू कुमार

रिटेन: महेंद्र सिंह धोनी, रुतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, सैम कुर्रन, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, मिचेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, केएल आसिफ, लुंगी एनगिडी, साई किशोर.