ENG vs IND: गौतम गंभीर ने कहा यह खिलाड़ी लगाएगा भारत की नैया पार 1

नॉटिंघम टेस्ट में भारत की पहली पारी 329 रन के स्कोर पर सिमट गई. दूसरे दिन 307/6 के स्कोर से आगे खेलने उतरी टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवाएं. पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने पंत और अश्विन को बोल्ड किया. इसके बाद एंडरसन ने एक ही ओवर में इशांत और शमी को आउट कर भारत को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.

भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान कोहली ने बनाए. रहाणे ने भी 81 रन बनाकर टीम को 300 पार पहुंचाने में अहम किरदार निभाया. उम्मीद थी कि भारत कम से कम 350 का आकड़ा पार कर जाएगा लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया.

ENG vs IND: गौतम गंभीर ने कहा यह खिलाड़ी लगाएगा भारत की नैया पार 2

टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर जो मौजूदा समय में टीम में नहीं है. उन्हें अब भी उम्मीद है कि भारत यह मैच अपने नाम करेगा. उन्होंने मीडिया से दिए इंटरव्यू में बताया कि

“जसप्रीत बुमराह के आ जाने से टीम मजबूत हो गयी है. बुमराह जरूर इस मैच में भारत के लिए तुरुफ का इक्का साबित होंगे. इस गेंदबाज ने हाल के दिनों में आक्रामक गेंदबाजी की है. इस वजह से इस मैच में भी इस बात की उम्मीद है.”

ENG vs IND: गौतम गंभीर ने कहा यह खिलाड़ी लगाएगा भारत की नैया पार 3

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन (35) और केएल राहुल (23) की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 60 रन की जबरदस्त साझेदारी हुई थी. इसके बाद विराट और रहाणे की जोड़ी ने भारतीय टीम को एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ाया था. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई थी.

नॉटिंघम टेस्ट टेस्ट में क्रिस वोक्स का कहर 

वोक्स ने अपने तीसरे और पारी के 19वें ओवर में सबसे पहले शिखर धवन को आउट कर दिया. धवन ने वोक्स की बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगाया और गेंद दूसरे स्लिप में बटलर के हाथों में चली गई. वोक्स ने 21वें ओवर में लोकेश राहुल को एलबीडबल्यू आउट कर दिया. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को लंच से पहले आदिल रशीद के हाथों कैच आउट कराया.

Leave a comment