अपने और कोहली के बारे में यह क्या कह गये गौतम गंभीर 1

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले भारत के ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के मौजूदा समय के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और खुद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

भारत के सलामी बल्लेबाज का मानना है, कि वो और विराट एक जैसे ही खिलाड़ी है. जब हम दोनों टीम के लिए मैदान पर होते है तब हमारा एक ही लक्ष्य होता है अपनी टीम को जीत दिलाना. मैं और कोहली दोनों ही बेहद आक्रामक है और टीम के लिए कुछ भी करने को हमेशा तैयार रहते है.

यह भी पढ़े : सहवाग द्वारा जन्मदिन पर बधाई दिए जाने के बाद भी खुश नहीं है गौतम गंभीर

गंभीर कहते है, कि-

”जब आप किसी टीम के खिलाफ मैच खेल रहे होते है तब आप हमेशा ही यह चहते है कि आपकी टीम वह मैच जीते. बतौर कप्तान मेरी और विराट की सोच काफी मिलती है हम दोनों टीम के लिए रन बनाना चाहते है और अपनी पूरी टीम से भी ठीक यही अपेक्षा रखते है. मैं और कोहली काफी आक्रामक और जुनूनी व्यक्ति है जो हर हाल मैं टीम के लिए आछा प्रदर्शन करना चाहते है.”

उन्होंने यह भी कहा कि-

”यहां तक की अगर हमारे नजरिये मैं भी अंतर है तो गलत नही है. हम दोनों का एक ही लक्ष्य है वो है अपने देश का मान बढ़ाना और अपनी टीम के लिए मैच जीतने की हर संभव कोशिश करना और टीम की सफ़लता मैं योगदान देना. इसमें कुछ भी निजी नहीं है.” 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गौतम ने कहा कि-

”पेशेवर व्यक्ति यही करते है. मैं और विराट काफी अच्छे मित्र है चाहे फिर बात मैदान के अन्दर की हो या बाहर की.”

सीमा पर हो रहे भारत और पाकिस्तान के बिच के तनाव के बारे में गंभीर ने कहा कि,

”जब तक सीमा पर हम निर्दोष भारतीयों का मरना बंद नही होगा तब तक मैं भारत और पाकिस्तान के बिच क्रिकेट ना कराए जाने की वकालात करता हूं और मैं पाकिस्तान से खेलने के बारे में सोच भी नही सकता. क्यूंकि हमारे देश के लोगो का जीवन किसी भी खेल से  ज्यादा महत्वपूर्ण है.”

गंभीर और विराट के बिच अब काफी नजदिकिया देखने को मिल रही है नहीं तो एक समय था जब विराट और गंभीर एक दुसरे की सूरत भी देखना पसंद नही करते थे. आईपीएल के एक मैच मैं तो विराट और गौतम भरे मैदान के बिच ही लड़ बैठे थे.

यह भी पढ़े : मैं सीमा पार से आतंकवाद खत्म होने तक पाकिस्तान के साथ कोई संबंध का समर्थन नही करता हूँ : गंभीर

पर अब वक़्त के साथ हालात भी बिलकुल बदल गये है आज विराट टीम के कप्तान है और गंभीर फिर से अपनी जगह भारतीय टीम में बनाने की कोशिशो में लगे हुए है.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.