रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में चमका गंभीर का बल्ला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक बार फिर गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा चयनकर्ताओ को हो रहा होगा अफ्रीका टूर पर मौका न देने का पछतावा 

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक बार फिर गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा चयनकर्ताओ को हो रहा होगा अफ्रीका टूर पर मौका न देने का पछतावा

घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले रविवार, 17 दिसम्बर से शुरू हो गये हैं. रणजी का पहला सेमीफाइनल दिल्ली और बंगाल के बीच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा हैं, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कर्नाटक और विदर्भा के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा हैं.

दिल्ली की पकड़ मजबूत 

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक बार फिर गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा चयनकर्ताओ को हो रहा होगा अफ्रीका टूर पर मौका न देने का पछतावा 1

बात अगर सिर्फ पहले सेमीफाइनल मुकाबलें की करे, तो दिल्ली और बंगाल के बीच खेले जा रहे इस मैच में दिल्ली की टीम का पलड़ा काफी मजबूत दिखाई दे रहा हैं. अब तक कहने को सिर्फ दो ही दिन का खेल खेला गया हैं, लेकिन इन दो ही दिनों में दिल्ली क्रिकेट टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को खुश कर दिया हैं.

मैच की शुरुआत बंगाल के तौर जीतकर अपने बल्लेबाजी करने के साथ हुई थी और टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम 94.2 ओवर के खेल में सिर्फ 286 रनों पर ऑल आउट हो गयी. टीम के लिए सुदीप चटर्जी 83 को छोड़ अन्य सभी बल्लेबाजो ने निराशा किया.

कप्तान मनोज तिवारी 30 और श्रीवत्स गोस्वामी 29 अनुभवी खिलाड़ी भी ज्यादा बड़ी पारी ना खेल सके. दिल्ली के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

गौती ने लगाया शतक 

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक बार फिर गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा चयनकर्ताओ को हो रहा होगा अफ्रीका टूर पर मौका न देने का पछतावा 2

सेमीफाइनल के दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से दिग्गज और अनुभवी खिलाड़ी गौतम गंभीर के नाम रहा. बंगाल के खिलाफ गंभीर ने जोरदार अंदाज में बल्लेबाजी की और विपक्षी टीम के हर एक गेंदबाज की जमकर क्लास लगा दी.

गौतम ने आमिर गानी की गेंद पर मिड ऑफ़ के क्षेत्र में एक शानदार चौका लगाकर अपने फर्स्ट क्लास करियर का 42वां शतक पूरा किया. गौती ने मैदान के हर एरिया में अच्छे शॉट्स लगाये.

दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले गौतम गंभीर का स्कोर 127 रन बनाकर चलते बने. अपमी पारी के दौरान गंभीर 216 गेंदे का सामना किया और अपनी पारी में कुल 21 चौके लगाये. उनको मोहम्मद शमी ने आउट किया.

बना दिया एक रिकॉर्ड भी 

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में एक बार फिर गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा चयनकर्ताओ को हो रहा होगा अफ्रीका टूर पर मौका न देने का पछतावा 3

गौतम गंभीर ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. दरअसल दिल्ली के खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में गौती ने अपने 6,000 रन पूरे किये. ऐसा करने वाले गंभीर दिल्ली के चौथे बल्लेबाज रहे.

गंभीर से पहले मिथुन मन्हास 7911, अजय शर्मा 7421 और रमन लम्बा 6346 रन बना चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply