गौतम गंभीर ने किसान आंदोलन पर किया ट्वीट, कहा आज ऐसी अराजकता का दिन नहीं 1

दिल्ली में तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा आज ट्रैक्टर रैली निकली गई। किसानों से शांतिपूर्ण रैली की उम्मीद थी। लेकिन फिलहाल आ रही खबरों के मुताबिक किसानों की इस रैली में काफी हंगामें हो रहे हैं। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर और दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट करके किसानों से शांति बनाए रखने की अपील कि है।

गौतम गंभीर ने किया ट्वीट

गौतम गंभीर

दिल्ली के सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट करके किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की। गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा-

“हिंसा और बर्बरता हमें कहीं नहीं ले जाएगी। मैं सभी से शांति और सम्मान समझौतों को बनाए रखने का आग्रह करता हूं। आज ऐसी अराजकता का दिन नहीं है”

किसान आंदोलन में हुआ बवाल

गौतम गंभीर ने किसान आंदोलन पर किया ट्वीट, कहा आज ऐसी अराजकता का दिन नहीं 2

दिल्ली में जारी रैली में किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर परहंगामा किया, किसानों द्वारा बैरिकेड्स तोड़ दिए, दिल्ली पुलिस ने इससे पहले दावा किया था  कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है, लेकिन किसानों के हंगामे के चलते पुलिस के सामने भी शांति बनाए रखना एक चैलेंज ही है।

दिल्ली पुलिस के रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं। वही दूसरी तरफ उधर, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास पुलिस और किसानों के बीच झड़प की खबर हुई है। वहीं किसान आन्दोलने में कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं।

किसानों ने किया नियमों का उलंघन

गौतम गंभीर ने किसान आंदोलन पर किया ट्वीट, कहा आज ऐसी अराजकता का दिन नहीं 3

किसान आंदोलन में टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं। किसानों को रैली निलने के लिए अनुमति मिली थी। किसानों ने 37 NOC के नियमों का घोर उल्लंघन किया है। किसान आंदोलन में बवाल को देखते हुए पुलिस कई जगह बल प्रयोग भी कर रही है।

ITO के पास किसानों ने पुलिस की बस को हाईजैक कर लिया था। किसान लाल किला भी गए थे जहां उन्होंने बवाल किया। पुलिस प्रसासन किसानों को संभालने में पूरी तरह फेल हुई।